close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

शरीफ, मरियम और दामाद को रिहा करने के फैसले को चुनौती देगा भ्रष्टाचार विरोधी ब्यूरो

नैब के अध्यक्ष की अध्यक्षता में निकाय के वरिष्ठ अधिकारियों की बैठक हुई. बैठक में फैसला किया गया कि उच्च न्यायालय के फैसले को उच्चतम न्यायालय में चुनौती दी जाएगी.

शरीफ, मरियम और दामाद को रिहा करने के फैसले को चुनौती देगा भ्रष्टाचार विरोधी ब्यूरो
(फाइल फोटो)

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के भ्रष्टाचार विरोधी निकाय ने गुरुवार को कहा कि भ्रष्टाचार के एक मामले में पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ, उनकी बेटी मरियम और दामाद की जेल की सजा को निलंबित किए जाने के फैसले को उच्चतम न्यायालय में चुनौती दी जाएगी. मीडिया की रिपोर्टों में यह जानकारी दी गयी है. इस्लामाबाद उच्च न्यायालय ने शरीफ, उनकी पुत्री मरियम और दामाद कैप्टन (सेवानिवृत्त) मुहम्मद सफदर को एवेनफील्ड भ्रष्टाचार मामले में सुनायी गयी जेल की सजा को बुधवार को निलंबित कर दिया था. तीनों को बुधवार को ही रावलपिंडी के अदियाला जेल से रिहा कर दिया गया था.

दि न्यूज की खबर के अनुसार राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो (एनएबी) के अध्यक्ष न्यायमूर्ति (अवकाशप्राप्त) जावेद इकबाल की अध्यक्षता में निकाय के वरिष्ठ अधिकारियों की बैठक हुयी. बैठक में फैसला किया गया कि उच्च न्यायालय के फैसले को उच्चतम न्यायालय में चुनौती दी जाएगी. तीनों को जुलाई में एक जवाबदेही अदालत ने भ्रष्टाचार का दोषी पाया था और वे रावलपिंडी की अडियाला जेल में बंद थे. नवाज शरीफ को लंदन में एवनफील्ड हाउस में चार आलीशान फ्लैटों की खरीद के मामले में दो महीने पहले जेल भेज दिया गया था. 

कुलसुम के अंतिम संस्कार में शामिल होने के लिए नवाज शरीफ और उनकी बेटी को मिली पैरोल, लाहौर पहुंचे

जियो न्यूज की खबर के अनुसार, शरीफ के छोटे भाई और पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज के अध्यक्ष शहबाज शरीफ तथा अन्य पार्टी नेताओं ने उच्च सुरक्षा वाली अदियाला जेल में शरीफ की रिहाई से पहले उनसे मुलाकात की. शहबाज ने पार्टी नेताओं के साथ जेल अधीक्षक के कार्यालय में शरीफ से मुलाकात की. मुलाकात के दौरान शरीफ ने कहा, ‘‘मैंने कछ गलत नहीं किया, मेरा जमीर अब संतुष्ट है.” उन्होंने पार्टी नेताओं से कहा कि सर्वशक्तिशाली अल्लाह सही एवं न्याय का पक्ष लेते हैं. “अल्लाह मुझे न्याय दिलाएंगे.” 

(इनपुट-भाषा)