उड़ती फ्लाइट में हुआ बड़ा हादसा, iPhone XR में लगी आग
Advertisement

उड़ती फ्लाइट में हुआ बड़ा हादसा, iPhone XR में लगी आग

फ्लाइट के अंदर एपल आईफोन एक्सआर में आग (Fire in Apple iPhone XR) लगने का मामला सामने आया है, जब ब्रिटिश एयरवेज का विमान बोइंग 787-9 मियामी से हीथ्रो जा रहा था.

फ्लाइट के अंदर एपल आईफोन एक्सआर में आग लग गई थी.

लंदन: एपल आईफोन में आग लगने के मामले कम ही सामने आते हैं, लेकिन हाल ही में फ्लाइट के अंदर Apple iPhone XR में आग लगने का मामला सामने आया है. यह घटना ब्रिटिश एयरवेज बोइंग 787-9 में घटी, जब विमान हवा में उड़ान भर रहा था. हालांकि कोई बड़ा हादसा होने से बच गया. घटना पिछले साल 1 अक्टूबर की है, लेकिन इसका खुलासा अब हुआ है और ब्रिटेन एयर एक्सीडेंट इन्वेस्टिगेशन ब्रांच ने इसको लेकर जानकारी दी है.

आईफोन में कैसे लगी आग?

Gadgets Now की रिपोर्ट के अनुसार, मियामी से हीथ्रो जा रही महिला का फोन (iPhone XR) सीट के नीचे गिर गया और उसे इसका पता नहीं चला. इसके बाद जब केबिन क्रू ने लैंडिंग से पहले सीट एडजस्ट करने की रिक्वेस्ट की. इसके बाद महिला की नींद खुली और उसने सीट को एडजस्ट किया. इसके बाद किसी चीज की तेज बदबू आने लगी.

सीट के नीचे से निकलने लगा धुआं

महिला ने नोटिस किया कि चार्जिंग केबल का तार उनके सीट के नीचे जा रहा है. बदबू को लेकर महिला ने कहा कि वह सल्फर की तरह लग रही थी, जो लगातार बढ़ रही थी. जब महिला ने केबिन क्रू को अलर्ट किया तो केबिन क्रू ने बताया कि उन्होंने hissing साउंड सुना है और सीट के नीचे से ग्रे कलर का धुआं निकलते हुए देखा.

क्रू मेंबर्स ने इस तरह बुझाई आग

क्रू मेंबर ने धुआं निकलने की जगह पर देखा तो वहां सीट के नीचे एक लाल रंग का फोन फंसा हुआ था. क्रू ने उसे निकालने की काफी कोशिश की, लेकिन वह काफी बुरी तरह फंसा हुआ था. इसके बाद उन्होंने डिवाइस से चार्जर को हटाया और अग्निशामक यंत्र (Fire Extinguishers) का इस्तेमाल कर आग बुझाया.

लाइव टीवी

विमान में सवार थे कुल 63 लोग

हादसे के समय विमान में कुल 63 लोग सवार थे, जिसमें 53 यात्री और 10 क्रू मेंबर्स शामिल थे. रिपोर्ट में कहा गया है कि इस घटना से विमान या किसी भी यात्री को कोई नुकसान नहीं हुआ और फ्लाइट की इमरजेंसी लैंडिंग कराने की जरूरत नहीं पड़ी.

Trending news