एशिया यात्रा: ट्रंप पहुंचे जापान, प्रधानमंत्री शिंजो आबे के साथ खेलेंगे गोल्फ

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप एशिया की लंबी और अहम यात्रा की शुरुआत करते हुए आज जापान पहुंचे. 

एशिया यात्रा: ट्रंप पहुंचे जापान, प्रधानमंत्री शिंजो आबे के साथ खेलेंगे गोल्फ
अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप एशिया की लंबी और अहम यात्रा .(फाइल फोटो)

फुस्सा: अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप एशिया की लंबी और अहम यात्रा की शुरुआत करते हुए आज जापान पहुंचे.  इस यात्रा के दौरान वह अपने सहयोगियों और प्रतिद्वंद्वियों को उत्तर कोरिया के परमाणु कार्यक्रम से पैदा हुए खतरे से निपटने के प्रयासों को बढ़ाने के लिए प्रोत्साहित करेंगे. ट्रंप तोक्यो शहर के बाहरी इलाके में योकोता एयर बेस पर उतरे, जहां वह अमेरिकी सर्विस सदस्यों को संबोधित करने के साथ अपनी यात्रा की शुरुआत करेंगे.

 

इसके बाद वह अनौपचारिक लंच के लिए निजी गोल्फ कोर्स जाएंगे और जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे के साथ गोल्फ खेलेंगे. ट्रंप ने हवाई से उड़ान भरने के दौरान अपने एयर फोर्स वन विमान में कहा, ‘‘यह बहुत सकारात्मक और ऐतिहासिक यात्रा होने जा रही है.

 

उन्होंने मुझे बताया कि यह थकाऊ है लेकिन यह मेरे लिए समस्या नहीं है. ’’यह पिछले कई वर्षों में किसी अमेरिकी राष्ट्रपति की सबसे लंबी एशिया यात्रा है. 12 दिवसीय इस यात्रा के दौरान ट्रंप पांच देशों में जाएंगे. तोक्यो, सोल, बीजिंग और अन्य देशों में यात्रा के दौरान ट्रंप आधिकारिक नेताओं के साथ लगातार बैठकें भी करेंगे,जिनकी वह पहले प्रशंसा भी कर चुके हैं. इनमें चीन के राष्ट्रपति शी चिनफिंग और फिलीपीन के नेता रोड्रिगो दुतेर्ते शामिल हैं.