असद ने सीरिया को IS के चंगुल से मुक्त कराने का संकल्प लिया
Advertisement

असद ने सीरिया को IS के चंगुल से मुक्त कराने का संकल्प लिया

संघषर्विराम के लिए बढ़ते अंतरराष्ट्रीय दबाव के बीच सीरिया के राष्ट्रपति बशर अल असद ने पूरे देश पर अपना नियंत्रण बहाल करने और युद्ध खत्म करने के लिए बातचीत करने के साथ-साथ आतंकवाद से लड़ाई जारी रखने का संकल्प जताया है।

असद ने सीरिया को IS के चंगुल से मुक्त कराने का संकल्प लिया

दमिश्क : संघषर्विराम के लिए बढ़ते अंतरराष्ट्रीय दबाव के बीच सीरिया के राष्ट्रपति बशर अल असद ने पूरे देश पर अपना नियंत्रण बहाल करने और युद्ध खत्म करने के लिए बातचीत करने के साथ-साथ आतंकवाद से लड़ाई जारी रखने का संकल्प जताया है।

असद ने एएफपी के साथ शुक्रवार को जारी साक्षात्कार में कहा कि अलेप्पो प्रांत में रूस समर्थित शासन के जिस हमले के चलते हजारों लोगों हो विस्थापित होना पड़ा, उस हमले का उद्देश्य तुर्की से विद्रोहियों को की जाने वाली आपूर्ति के रास्ते को अवरूद्ध करना था। सीरियाई राष्ट्रपति ने कहा कि उसकी सरकार का लक्ष्य पूरे देश पर वापस अधिकार प्राप्त करना है। देश के बड़े हिस्से पर विद्रोही बलों या इस्लामिक स्टेट के जिहादियों का कब्जा है।

गुरूवार को दमिश्क में लिए गए साक्षात्कार में असद ने कहा, ‘हमारे लिए यह कहने का कोई औचित्य नहीं है कि हम कोई भी हिस्सा छोड़ देंगे।’ यह साक्षात्कार सीरिया में शत्रुताएं खत्म करने के राष्ट्रव्यापी योजना की घोषणा किए जाने से पहले दिया गया था।

Trending news