आस्ट्रेलिया: झाड़ियों में लगी भीषण आग से 100 घर क्षतिग्रस्त, पूरा शहर हुआ बर्बाद

एनएसडब्ल्यू रूरल फायर सर्विस के उपायुक्त रॉब रोगर्स ने पत्रकारों को बताया कि आग के कारण शुक्रवार तक करीब 100 घर क्षतिग्रस्त हो गए हैं, हालांकि सटीक आंकड़े अभी जारी किया जाना बाकी है.

आस्ट्रेलिया: झाड़ियों में लगी भीषण आग से 100 घर क्षतिग्रस्त, पूरा शहर हुआ बर्बाद
प्रतीकात्मक तस्वीर

सिडनी: आस्ट्रेलिया (Australia) के राज्य न्यू साउथ वेल्स (एनएसडब्ल्यू) में झाड़ियों में लगी प्रलयंकारी आग की वजह से तकरीबन 100 घर क्षतिग्रस्त हो गए और एक शहर भी बर्बाद हो गया. एनएसडब्ल्यू प्रीमियर ग्लेडिस बेरेजिकिलियन ने इसे 'सब मिटा दिया' के तौर पर वर्णित किया है. समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, आग से सिडनी (Sydney) के पश्चिमी ब्लू माउंटेंस को भी नुकसान पहुंचा है.

बेरेजिकिलियन ने सोमवार को प्रभावित समुदायों से मुलाकात की और आग (Fire) से हुई हानि का जायजा लिया. एनएसडब्ल्यू रूरल फायर सर्विस के उपायुक्त रॉब रोगर्स ने पत्रकारों को बताया कि आग के कारण शुक्रवार तक करीब 100 घर क्षतिग्रस्त हो गए हैं, हालांकि सटीक आंकड़े अभी जारी किया जाना बाकी है.

सिडनी के दक्षिण-पश्चिम में स्थित बाल्मोरल के एक छोटे शहर में 18 घरों के क्षतिग्रस्त होने की खबर सामने आई है, जबकि इसके आसपास की झाड़ियां करीब 90 प्रतिशत तक राख बन चुकी हैं. बेरेजिकिलियन ने कहा, "हमें बहुत बुरी खबर मिली है कि बाल्मोरल शहर में अब ज्यादा कुछ नहीं बचा है."

ये भी देखें:- 

(इनपुट: एजेंसी आईएएनएस)