VIDEO: जब आसमान से होने लगी चूहों की बारिश! Corona के बीच ऑस्ट्रेलिया पर एक और महामारी का संकट

लाखों की तादात में चूहों ने फसलें बर्बाद कर दी हैं. लाखों चूहे ऑस्ट्रेलिया की अलग-अलग फैक्ट्री और खेतों से निकल रहे हैं. लोग दहशत में तब आ गये जब आसमान से चूहों की 'बारिश' होने लगी.  

VIDEO: जब आसमान से होने लगी चूहों की बारिश! Corona के बीच ऑस्ट्रेलिया पर एक और महामारी का संकट
ऑस्ट्रेलिया चूहों के आतंक से जूझ रहा है.

सिडनी: दुनिया कोरोना वायरस (Coronavirus) से पहले ही परेशान है, ऐसे में ऑस्ट्रेलिया माउस प्लेग से भी जूझ रहा है. लोगों को डर है कि चूहे कहीं कोई दूसरी महामारी ना फैला दें. ऑस्ट्रेलिया (Australia) में चूहों ने आतंक मचा रखा है. चूहों के आतंक की वह से से फैक्ट्री मालिक से लेकर किसान परेशान हैं. लाखों की तादात में चूहों ने फसलें बर्बाद कर दी हैं. लाखों चूहे ऑस्ट्रेलिया की अलग-अलग फैक्ट्री और खेतों से निकल रहे हैं. लोग दहशत में तब आ गये जब आसमान से चूहों की 'बारिश' होने लगी.

आसमान से चूहों की बारिश!

दरअसल, ऑस्ट्रेलिया में आसमान से चूहों की बारिश का यह वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है. ट्विटर यूजर लूसी ठाकरे ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर किया है. यह वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है. वायरल वीडियो में दिख रहा है कि एक गोदाम को साफ किया जा रहा है, ताकि उसमें किसान अपनी पैदावार रख सकें. पंप से जब गोदाम की सफाई की जा रही होती है, उस वक्त उस पंप से अचानक हजारों चूहे जमीन पर गिरने लगते हैं. इन चूहों में ज्यादातर चूहे मरे हुए होते हैं. चूहों की 'बारिश' के इस वीडियो ने ऑस्ट्रेलिया को टेंशन में डाल दिया है. 

 

VIDEO

माउस प्लेग का प्रकोप जारी

रिपोर्ट्स के मुताबिक इन चूहों ने ऑस्ट्रेलिया में हजारों लोगों को काट लिया है, जिसकी वजह से कई लोगों में चूहों से जुड़ी बीमारी फैल गई है. हाल के महीनों में, पूर्वी ऑस्ट्रेलिया में लाखों चूहे फसलों और स्टोर किए अनाज को बड़े पैमाने पर नष्ट कर रहे हैं. इतना ही नहीं, कुछ ने तो ग्रामीण अस्पतालों में भी अपना घर बना लिया है. एनएसडब्ल्यू मध्य-पश्चिम में माउस प्लेग का प्रकोप जारी है.

यह भी पढ़ें: ऑक्सीजन सप्लाई पर घिरी दिल्ली सरकार, BJP ने केजरीवाल पर लगाए गंभीर आरोप

सरकार करेगी मदद

लाखों चूहों ने schosols, घरों, और खेतों पर हमला बोल दिया है. लोगों के घरों में कपड़े और खाना भी सुरक्षित नहीं है. चूहों की वजह से हजारों टन अनाज नष्ट करना पड़ रहा है क्योंकि उस अनाज में चूहों के ड्रॉप होने की वजह से प्लेग का खतरा है. सरकार गैरकानूनी जहर को चूहों को मारने के लिए परमीशन देने पर विचार कर रही है. न्यू साउथ वेल्स सरकार किसानों की मदद करने के लिए चूहों की समस्या से निपटने के लिए 50 मिलियन डॉलर जारी करेगी.

LIVE TV
 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.