ऑस्ट्रेलिया: भारतीय छात्र की हत्या में युवती को बनाया गया आरोपी, जानिए क्या है मामला
Advertisement

ऑस्ट्रेलिया: भारतीय छात्र की हत्या में युवती को बनाया गया आरोपी, जानिए क्या है मामला

ऑस्ट्रेलिया में एक भारतीय छात्र की हत्या के मामले में किशोरी को आरोपी बनाया गया है. 

उस पर अब हत्या का भी आरोप लगाया गया है.(प्रतीकात्मक तस्वीर)

मेलबर्न: ऑस्ट्रेलिया में एक भारतीय छात्र की हत्या के मामले में किशोरी को आरोपी बनाया गया है. जैमी ली डोलहेगी (18) को पिछले हफ्ते मौलिन राठौड़ (25) पर हमला करने को लेकर गिरफ्तार किया गया था.  सनबरी में सोमवार को जैमी ने राठौड़ पर जानलेवा हमला किया किया. अगले ही दिन अस्पताल में उसकी मौत हो गयी थी. जैमी हिरासत में वीडियोलिंक से मेलबर्न की मजिस्ट्रेट अदालत के सामने हाजिर हुई. 

वह चुपचाप बैठी थी और उसका सिर थोड़ा झुका था. उसे गिरफ्तार करने के बाद उस पर हत्या के प्रयास, जानबूझकर गंभीर जख्म पहुंचाने का आरोप लगाया था.  उस पर अब हत्या का भी आरोप लगाया गया है. जैमी और मौलिन एक डेटिंग एप के माध्यम से एक दूसरे के संपर्क में आये थे और उन्होंने एक दूसरे से मिलने का फैसला किया था.

जैमी को फिर हिरासत में भेज दिया गया
जैमी को फिर हिरासत में भेज दिया गया. उसे अब 19 नवंबर को अदालत में पेश होना है. यहां भारतीय मिशन ने इस बात की पुष्टि की है कि मिशन भारत में मौलिन के परिवार, उसके स्थानीय दोस्तों और आस्ट्रेलियाई अधिकारियों के संपर्क में है.  मौलिन एकाउंटेंसी पढ़ने के लिए चार साल पहले छात्र वीजा पर आस्ट्रेलिया आया था.  

ऑस्ट्रेलिया: 'ऑनलाइन डेट' पर लड़की से मिलने गए भारतीय छात्र की हत्या
ऑनलाइन महिला मित्र से मिल कर लौट रहे 25 वर्षीय भारतीय छात्र की हत्या कर दी गई. ऑस्ट्रेलियाई मीडिया के अनुसार, मौलिन राठोड़ (25) सोमवार रात सनबरी में रोज कोर्ट में 19 वर्षीय एक महिला से मिलने गए थे. समाचार पत्र एज के अनुसार, बाद में वहां आपातकालीन सेवाओं को बुलाया गया जहां राठोड़ बुरी तरह घायल पड़ा था.  उसे अस्पताल ले जाया गया जिसके बाद मंगलवार रात उसकी मौत हो गई. अकेले रह रही महिला को गिरफ्तार कर लिया गया है और उस पर जान बूझ कर गंभीर रूप से घायल करने का मामला दर्ज किया गया है. 

उस पर लगे आरोपों की समीक्षा की जाएगी जिन्हें और गंभीर करके हत्या में बदले जाने की संभावना है.आरोपी महिला को मेलबर्न मजिस्ट्रेट अदालत में पेश किया गया और अगले सप्ताह पेश होने के आदेश के साथ रिमांड पर भेज दिया गया. राठोड़ के मित्र लवप्रीत सिंह ने कहा कि राठोड़ चार साल पहले पढ़ाई करने के लिए ऑस्ट्रेलिया आया था और अकाउंट में परास्नातक कर रहा था.

सिंह ने कहा कि राठोड़ अपने माता-पिता की एकलौती संतान था.  उन्होंने कहा कि उसकी अचानक मौत होने से उनकी जिंदगी तहस-नहस हो गई है. उन्होंने कहा, "उसके माता-पिता सदमे में हैं. वह बहुत विनम्र व्यक्तित्व वाला था और मेहनत से पढ़ाई कर रहा था. "सिंह ने कहा कि राठोड़ के दोस्त उसके शव को भारत वापस भेजने के लिए रुपयों की व्यवस्था कर रहे हैं. 

इनपुट भाषा से भी 

Trending news