Zee Rozgar Samachar

ऑस्ट्रेलियाई सांसद ने दो माह की बेटी को संसद में कराया स्तनपान, ऐसा करने वाली पहली राजनेता बनीं

ऑस्ट्रेलियाई सांसद लारिसा वाटर्स ऑस्ट्रेलिया की संसद में स्तनपान कराने वाली पहली राजनेता हैं. सिडनी मॉर्निग हेराल्ड की रपट के मुताबिक, लारिसा वाटर्स वामपंथी ग्रीन पार्टी से संबद्ध हैं. संसद में मंगलवार को एक मतदान के दौरान वाटर्स ने अपनी दो महीने की बेटी आलिया जॉय को स्तनपान कराया.

ऑस्ट्रेलियाई सांसद ने दो माह की बेटी को संसद में कराया स्तनपान, ऐसा करने वाली पहली राजनेता बनीं
ऑस्ट्रेलियाई सांसद लारिसा वाटर्स ऑस्ट्रेलिया की संसद में बेटी को स्तनपान कराती हुईं. (एएनआई फोटो)

सिडनी: ऑस्ट्रेलियाई सांसद लारिसा वाटर्स ऑस्ट्रेलिया की संसद में स्तनपान कराने वाली पहली राजनेता हैं. सिडनी मॉर्निग हेराल्ड की रपट के मुताबिक, लारिसा वाटर्स वामपंथी ग्रीन पार्टी से संबद्ध हैं. संसद में मंगलवार को एक मतदान के दौरान वाटर्स ने अपनी दो महीने की बेटी आलिया जॉय को स्तनपान कराया.

सांसद ने अपने फेसबुक पर कहा, "मुझे गर्व है कि मेरी बेटी आलिया संघीय संसद में स्तनपान करने वाली पहली बच्ची बनी है. हमें ज्यादा परिवार के अनुकूल और उदार कार्यस्थल बनाने की जरूरत है." साथी राजनेता कैटी गलाघेर ने कहा कि यह एक महत्वपूर्ण क्षण था.

उन्होंने स्काई न्यूज से कहा, "महिलाएं दुनिया भर में संसद में काम कर रही हैं, यह एक बड़ी बात है कि अब यह संसद में भी हो सकता है." आस्ट्रेलियाई प्रतिनिधि सभा ने बीते साल संसद में स्तनपान कराने की अनुमति दी थी, लेकिन किसी सांसद ने संसद में स्तनपान नहीं कराया था.

यह ऑस्ट्रेलियाई संसद की आठ साल पहले की नीति में बदलाव को दिखाता है, जब ग्रीन की युवा सदस्य सारा हनसन को उनकी दो साल की बेटी कोरा के साथ संसद से बाहर निकाल दिया गया था. यह विषय दुनिया भर की संसद में एक संवेदनशील मुद्दा है. साल 2016 में स्पेनिश सांसद कैरोलिना बेसकांसा को भी संसद में अपनी बच्ची ले जाने और स्तनपान कराने के लिए आलोचना झेलनी पड़ी थी .

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.