ऑस्ट्रिया ने इस बात के लिए भारत का किया शुक्रिया, कहा- एकजुटता के लिए हैं आभारी
Advertisement

ऑस्ट्रिया ने इस बात के लिए भारत का किया शुक्रिया, कहा- एकजुटता के लिए हैं आभारी

ऑस्ट्रिया के राजदूत ब्रिगिट ओपिंगर वालशोफर (Brigitte Öppinger-Walchshofer) ने कहा, 'हम इस कठिन समय में भारत की एकजुटता के लिए वास्तव में आभारी हैं.

वियना में सोमवार को आतंकी हमला हुआ था.

नई दिल्ली: ऑस्ट्रिया ने अपनी राजधानी वियना में आतंकी हमले (Vienna Attack) के बाद भारत को समर्थन देने के लिए धन्यवाद दिया है. बता दें कि सोमवार शाम को वियना में हमलावरों ने 6 स्थानों पर गोलीबारी करके 3 लोगों की हत्या कर दी थी. इसके बाद भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने हमले पर शोक जाहिर करते हुए कहा था कि दुख की इस घड़ी में भारत अपने दोस्त ऑस्ट्रिया के साथ खड़ा है. 

  1. भारत ने वियना आतंकी हमले के बाद ऑस्ट्रिया का समर्थन किया था
  2. पीएम मोदी ने कहा था भारत अपने दोस्त ऑस्ट्रिया के साथ खड़ा है
  3. ऑस्ट्रिया ने कहा एक साथ लोकतांत्रिक समाज की रक्षा करेंगे

ऑस्ट्रिया ने जताया भारत का आभार
ZEE NEWS के सहयोगी चैनल WION से बात करते हुए भारत में ऑस्ट्रिया के राजदूत ब्रिगिट ओपिंगर वालशोफर (Brigitte Öppinger-Walchshofer) ने कहा, 'हम इस कठिन समय में भारत की एकजुटता के लिए वास्तव में आभारी हैं. आतंक के कायरतापूर्ण कार्यों से ऑस्ट्रिया भयभीत नहीं होगा. एक साथ हम अपने खुले और लोकतांत्रिक समाज की रक्षा करेंगे.'

भारत की जनता ऑस्ट्रिया के साथ: पीएम मोदी
पीएम मोदी ने ट्वीट करके कहा कि वे वियना में हुए आतंकी हमले (Vienna attack) से गहरे सदमे और दुख में हैं. इस संकट की घड़ी में भारत की जनता ऑस्ट्रिया के साथ खड़ी है. उनकी संवेदनाएं मारे गए लोगों के परिवार वालों के साथ हैं.

ऑस्ट्रियाई चांसलर ने बताया आतंकी हमला
ऑस्ट्रियाई चांसलर सेबेस्टियन कुर्ज ने इस घटना को 'प्रतिकारक आतंकी हमला' बताया. देश के आंतरिक मंत्री ने कहा कि हमले का नेतृत्व करने वाला आतंकवादी इस्लामिक राज्य का समर्थक था. बता दें कि यह घटना फ्रांस के दक्षिणी शहर नीस और पेरिस में चाकू से हमला कर 4 लोगों की हत्या के बाद हुई है.

LIVE टीवी

Trending news