बैंकॉक सड़क हादसा: 50 लोग छुट्टी के बाद जा रहे थे घर, सड़क दुर्घटना में 17 की मौत
Advertisement

बैंकॉक सड़क हादसा: 50 लोग छुट्टी के बाद जा रहे थे घर, सड़क दुर्घटना में 17 की मौत

पूर्वोत्तर थाईलैंड में एक बस सड़क से फिसलकर एक पेड़ से टकरा गई, जिसमें कम से कम 17 लोग मारे गए हैं जबकि दर्जनों लोग घायल हो गए हैं. 

बस सड़क से फिसलकर पेड़ से टकरा गई. (Twitter Photo)

बैंकॉक : पूर्वोत्तर थाईलैंड में एक बस सड़क से फिसलकर एक पेड़ से टकरा गई, जिसमें कम से कम 17 लोग मारे गए हैं, जबकि दर्जनों लोग घायल हो गए हैं. अधिकारियों ने आज (22 मार्च) बताया कि हादसा 21 मार्च की शाम थाईलैंड के नखोन रत्चासिमा प्रांत में हुआ इस डबल डेकर बस से करीब 50 यात्री छुट्टियों के बाद घर लौट रहे थे. प्रांत की आपात मेडिकल सेवा के एक अधिकारी ने पहचान गुप्त रखने की शर्त पर बताया कि फिलहाल 17 लोग मारे गए हैं, जबकि 33 लोग घायल हैं. 

  1. आपात मेडिकल सेवा के अधिकारी ने 33 लोगों के घायल होने की बात कही
  2. अधिकारी ने बताया कि घायलों में से करीब 10 लोगों की हालत गंभीर है
  3. सभी घायलों का पास के अस्पताल में इलाज चल रहा है

घायलों में 10 लोगों की हालत गंभीर
स्थानीय मीडिया में आई हादसे की तस्वीरों में बस का एक हिस्सा वहीं पड़ा हुआ दिख रहा है और अधिकारी वहीं शवों के पास खड़े हैं. अधिकारी ने बताया कि घायलों में से करीब 10 की हालत गंभीर है. उनका पास के अस्पताल में इलाज चल रहा है. प्रांत के आपदा निरोध विभाग के प्रमुख ने बताया कि नीचे की ओर उतर रही बस पर चालक ने नियंत्रण खो दिया. इससे बस फिसलती हुई एक पेड़ से जा टकराई.

20 मार्च को फिलीपीन में 19 लोगों की हुई थी मौत
बीते 20 मार्च को फिलीपीन की राजधानी के दक्षिण में एक बस फिसलकर नदी घाटी में गिर गई थी, जिसमें बस ड्राइवर समेत करीब 19 लोगों की मौत हो गई थी. हादसे की जांच कर रहे पुलिस एलिक्स गो ने बताया था कि शायद तकनीकी खराबी के कारण चालक ने बस पर नियंत्रण खो दिया था. ओक्सिडेन्टल मिन्दोरो प्रांत के सब्लायन शहर में हुए इस हादसे में 17 अन्य लोग भी घायल हुए थे. पुलिस अधिकारी इयान विलनोसा ने 21 मार्च को बताया था कि मरने वालों में बस ड्राइवर भी शामिल है. विलनोसा ने बताया था कि जिस सड़क पर हादसा हुआ, वह घुमावदार थी और जिस जगह पर हुई, वहां मरम्मत का काम चल रहा था. 

Trending news