Breaking News
  • दिल्‍ली हिंसा पर कांग्रेस ने राष्‍ट्रपति को ज्ञापन सौंपा
  • सोनिया गांधी, मनमोहन सिंह समेत कई नेता राष्‍ट्रपति से मिले
  • अखिलेश यादव सीतापुर के लिए निकले. जेल में बंद सपा नेता आजम खां व उनके परिवार से करेंगे मुलाकात

बांग्लादेश: वोटिंग में अनियमितता की 'झूठी' खबर छापने के आरोप में पत्रकार गिरफ्तार

 प्रधानमंत्री शेख हसीना की अगुवाई वाली अवामी लीग और उसके सहयोगियों को 299 सीटों में से 288 सीटों पर मिली जीत के दो दिन बाद पत्रकार को गिरफ्तार किया गया है.

बांग्लादेश: वोटिंग में अनियमितता की 'झूठी' खबर छापने के आरोप में पत्रकार गिरफ्तार
प्रतीकात्मक तस्वीर

ढाकाः बांग्लादेश के एक प्रमुख मीडिया समूह से जुड़े एक पत्रकार को, देश में हाल ही में संपन्न आम चुनाव के दौरान मतदान में अनियमितता की कथित रूप से ‘झूठी’ खबर प्रकाशित करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है. एक मीडिया रिपोर्ट से यह जानकारी मिली है. 

ढाका ट्रिब्यून ने पुलिस को यह कहते हुए उद्धृत किया कि बांग्ला ट्रिब्यून एवं प्रोबाहो से जुड़े हुए हिदायत हुसैन मोल्ला ने खबर दी थी कि खुलना-1 संसदीय क्षेत्र में पंजीकृत मतदाताओं की संख्या से 22,419 मत अधिक पड़े. वरिष्ठ अधिकारी महबूबुबर रहमान ने बताया कि खुलना के सहायक रिटर्निंग अधिकारी देबाशीष चौधरी ने प्राथमिकी दर्ज कराई जिसके बाद पत्रकार को मंगलवार को डिजिटल सुरक्षा अधिनियम के तहत गिरफ्तार कर लिया गया. 

इस प्राथमिकी में ‘मानबजमीन’ नामक अखबार से संबद्ध पत्रकार रशीदुल इस्लाम का भी नाम है. उसे अभी गिरफ्तार नहीं किया गया है. इस जांच का जिम्मा संभाल रहे निरीक्षक सरकार इब्राहिम सोहेल ने बताया, ‘‘ प्रारंभिक जांच से पता चला है कि खबर गलत जानकारी पर आधारित थी.' प्रधानमंत्री शेख हसीना की अगुवाई वाली अवामी लीग और उसके सहयोगियों को 299 सीटों में से 288 सीटों पर मिली जीत के दो दिन बाद पत्रकार को गिरफ्तार किया गया है. 

वहीं जेल में बंद पूर्व प्रधानमंत्री खालिदा जिया नीत बांग्लादेश नेशनलिस्ट पार्टी (बीएनपी) को कुल 300 संसदीय सीटों में से सिर्फ पांच पर ही जीत मिली है. चुनाव 299 सीटों पर हुए थे. बीएनपी ने चुनाव परिणाम को ‘हास्यास्पद’ करार देते हुए ताजा चुनाव कराने की मांग की. 

चुनाव आयोग ने ताजा चुनाव आयोजित कराने से इंकार किया है. देश में चुनावी हिंसा में अब तक 17 लोगों की मौत हो चुकी है. 

(इनपुट भाषा से)