रमजान की नमाज कराने के बाद कोरोना से संक्रमित पाया गया मौलवी, मचा हड़कंप

मौलवी ने दक्षिण-पश्चिम बांग्लादेश के मगुरा जिले के अडडांगा गांव में एक मस्जिद में शनिवार को रमजान की नमाज की अगुवाई की थी.

 रमजान की नमाज कराने के बाद कोरोना से संक्रमित पाया गया मौलवी, मचा हड़कंप
(प्रतीकात्मक तस्वीर )

ढाका: बांग्लादेश (Bangladeh) में एक स्थानीय मस्जिद में रमजान (Ramzan) की नमाज अदा कराने वाले मौलवी के कोरोना वायरस (Coronavirus) से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है. मामले के सामने आने के बाद हड़कंप मच गया है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मौलवी ने दक्षिण-पश्चिम बांग्लादेश के मगुरा जिले के अडडांगा गांव में एक मस्जिद में शनिवार को रमजान की नमाज की अगुवाई की थी. इसके एक दिन बाद वह कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए.

खबर के अनुसार अधिकारी नमाज में शामिल हुए 20-25 लोगों की सूची बना रहे हैं और उनकी जांच भी की जाएगी. एक अधिकारी के हवाले से कहा गया है कि मौलवी बाघरपरा पश्विम गांव के हैं, जो मस्जिद से करीब डेढ किलोमीटर दूर है. इस पूरे इलाके में लॉकडाउन है.

बांग्लादेश में रविवार तक कोविड-19 के 5,416 पुष्ट मामले थे और 145 लोगों की जान जा चुकी है.

ये भी पढ़ें- Corona: आतंक के आका पाकिस्तान की मदद के लिए आगे नहीं आया कोई देश, बेबस दिखे इमरान खान

धार्मिक मामलों के मंत्रालय ने एक आपात नोटिस जारी करते हुए लोगों से मस्जिदों में इकट्ठा ना होने और घर पर ही नमाज पढ़ने की अपील की है. नोटिस में कहा गया कि अधिकतम 10 लोग ही मस्जिदों में जुमे की नमाज के लिए इकट्ठे हो सकते हैं. सरकार ने अन्य धार्मिक स्थलों पर जाने पर भी रोक लगा दी है.

बांग्लादेश ने केाविड-19 के बढ़ते खतरे को देखते हुए देश में पांच मई तक बंद की घोषणा की है.

ये भी देखें-