हांगकांग के शीर्ष अधिकारियों पर अमेरिका ने लगाया बैन, भड़का चीन; कही ये बात
Advertisement

हांगकांग के शीर्ष अधिकारियों पर अमेरिका ने लगाया बैन, भड़का चीन; कही ये बात

हांगकांग. चीन ने अमेरिका के उस कदम का तीखा विरोध किया है, जिसमें अमेरिका ने हांगकांग (Hongkong) के शीर्ष अधिकारियों पर बैन लगा दिया है.

अमेरिका-चीन में तनातनी जारी

बीजिंग: चीन ने अमेरिका के उस कदम का तीखा विरोध किया है, जिसमें अमेरिका ने हांगकांग (Hongkong) के शीर्ष अधिकारियों पर बैन लगा दिया है. अमेरिका (United States of America) के इस कदम को चीन (China)ने मूर्खतापूर्ण और बकवास कार्रवाई करार दिया है. हांगकांग में चीन के शीर्ष कार्यालय ने कहा कि हांगकांग में चीन विरोधी गतिविधियों को अमेरिका बढ़ावा दे रहा है. जो अब सामने आ चुका है. हांगकांग को लेकर अमेरिकी कदम मूर्खतापूर्ण हैं.

  1. अमेरिकी कार्रवाई पर भड़का चीन
  2. हांगकांग के शीर्ष अधिकारियों पर अमेरिका ने लगाया बैन
  3. हांगकांग को लेकर चीन के नए कानून के बाद से तनातनी

हांगकांग में चीन के शीर्ष कार्यालय ने हांगकांग के अधिकारियों पर अमेरिकी बैन का तीखा विरोध किया. जिसमें अमेरिका ने शीर्ष अधिकारियों के साथ ही कई पूर्व अधिकारियों पर भी बैन लगाया है. इसमें लुओ हुईनिंग का नाम भी शामिल है. हांगकांग में चीनी कार्यालय के मुखिया लुओ हुईनिंग और हांगकांग की अलोकप्रिय नेता व मुख्य कार्यकारी कैरी लैम पर अमेरिका ने स्वायत्ता सुनिश्चित करने में असफल रहने पर प्रतिबंध लगा दिया है.

हांगकांग में चीन के मनमाने दखल को लेकर अमेरिका पहले ही नाराजगी जाहिर करता रहा है. गौरतलब है कि हांगकांग पर बने नए चीनी कानून का पश्चिमी देशों ने भी तीखा विरोध किया और अमेरिका ने हांगकांग को दिए जाने वाले सारे विशेषाधिकार भी खत्म कर दिए.

Trending news