close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

बेंजामिन नेतन्याहू बने इजरायल में सबसे लंबे समय तक सेवा देने वाले प्रधानमंत्री

नेतन्याहू को पांचवीं बार के लिए इस साल प्रधानमंत्री चुना गया लेकिन सरकार बनाने में असमर्थ रहने के चलते उन्होंने फिर से चुनाव में जाने का फैसला किया है. 

बेंजामिन नेतन्याहू बने इजरायल में सबसे लंबे समय तक सेवा देने वाले प्रधानमंत्री
वह 1996 में पहली बार चुनाव जीत कर 46 वर्ष की उम्र में इजरायल के सबसे युवा प्रधानमंत्री बने थे.

यरुशलम: बेंजामिन नेतन्याहू शनिवार को इजरायल में सबसे लंबे समय तक सेवा देने वाले प्रधानमंत्री बन गए हैं. इससे पहले यह कीर्तिमान देश के संस्थापक रहे डेविड बेन गुरियन के नाम था. नेतन्याहू को प्रधानमंत्री के पद पर 13 साल और 127 दिन हो चुके हैं, जो कि इजरायल के पहले प्रधानमंत्री रहे गुरियन से एक दिन अधिक है. यरुशलम पोस्ट के अनुसार, इजरायल को अस्तित्व में आए 25,981 दिन हुए हैं, जिनमें से आज तक के अपने कार्यकाल में नेतन्याहू 4,873 दिनों तक देश के प्रधानमंत्री के पद पर बने हुए हैं.

उन्हें पांचवीं बार के लिए इस साल प्रधानमंत्री चुना गया लेकिन सरकार बनाने में असमर्थ रहने के चलते उन्होंने फिर से चुनाव में जाने का फैसला किया है. नेतन्याहू वर्तमान में भ्रष्टाचार को लेकर परेशानियों का सामना कर रहे हैं और उनके इस्तीफे की मांग भी की जा रही है. प्रधानमंत्री ने अपने ऊपर लगाए गए सारे आरोपों से इनकार करते हुए इन्हें राजनीति से प्रेरित बताया. वह 1996 में पहली बार चुनाव जीत कर 46 वर्ष की उम्र में इजरायल के सबसे युवा प्रधानमंत्री बने थे. नेतन्याहू 1948 के बाद अस्तित्व में आए देश के बाद पैदा होने वाले पहले ऐसे नेता बने जो प्रधानमंत्री के पद तक पहुंचे.