इजरायल चुनाव के एक्जिट पोल में नेतन्याहू की बड़ी जीत, फिर से बन सकते हैं PM

एग्जिट पोल ने नेतन्याहू की दक्षिणपंथी लिकुड पार्टी को लगभग 37 सीटें मिलने के संकेत दिए हैं.

इजरायल चुनाव के एक्जिट पोल में नेतन्याहू की बड़ी जीत, फिर से बन सकते हैं PM
फाइल फोटो

जेरूसलम: इजरायल (Israel) के आम चुनाव में कई एग्जिट पोल ने देश के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू की जीत दिखाई है. जबकि उनके मुख्य प्रतिद्वंद्वी बेनी गैंट्ज ने 'संघर्ष जारी रखने' का संकल्प लिया है. एग्जिट पोल ने नेतन्याहू की दक्षिणपंथी लिकुड पार्टी को लगभग 37 सीटें मिलने के संकेत दिए हैं. जबकि गैंट्ज की ब्लू एंड व्हाइट पार्टी को सोमवार को हुए चुनाव में 32-34 सीटें मिल सकती हैं.

एग्जिट पोल के मुताबिक नेतन्याहू की पार्टी और सहयोगियों को 59 या 60 सीटें मिल सकती हैं. हालांकि इजरायल की 120 सीटों वाली संसद या कनेसेट में बहुमत के लिए नेतन्याहू के लिए दो या एक सीट ही कम होंगी.

यह भी पढ़ें- दिल्ली हिंसा: Zee News से कपिल मिश्रा ने कहा- मेरे पास पहले से ही है वाई प्लस कैटेगरी की सुरक्षा

तेल अवीव में मंगलवार सुबह को पूर्व सैन्य प्रमुख गैंट्ज ने अपने समर्थकों से कहा, "एग्जिट पोल के नतीजों से जीत नहीं मिलती. भले ही परिणाम एक्जिट पोल के आंकड़ों से मेल खाते हों, लेकिन नेतन्याहू सरकार नहीं बना सकते."

यह भी पढ़ें- Budget Session LIVE: दिल्ली हिंसा को लेकर आज भी सदन में हंगामे का आसार, विपक्ष ने दिया स्थगन प्रस्ताव

गैंट्ज ने आगे कहा, "हमारे रास्ते पर एकजुट, मजबूत और वफादार रहेगी और ये ब्लू एंड व्हाइट पार्टी की यूनिटी सरकार को मजबूर कर सकती है, जिसमें लिकुड पार्टी भी शामिल होगी. हम अभी भी इस मुकाबले में हैं." बता दें कि इजरायल में संसदीय चुनाव के लिए एक साल के भीतर सोमवार को तीसरी बार मतदान हुआ. इजरायल के चुनाव में 65 लाख लोगों ने 11,000 से अधिक मतदान केंद्रों पर अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया.

LIVE TV