टीवी बहस के दौरान ट्रंस को बोला दिया था Joker, बाइडेन ने जताया खेद

डेमोक्रेटिक पार्टी के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार जो बाइडेन (Joe Biden) ने कहा है कि पहले बहस के दौरान राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प (President Donald Trump) को ‘विदूषक’ कहने पर उन्हें दुख है.

टीवी बहस के दौरान ट्रंस को बोला दिया था Joker, बाइडेन ने जताया खेद
फाइल फोटो

वॉशिंगटन: डेमोक्रेटिक पार्टी के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार जो बाइडेन (Joe Biden) ने कहा है कि पहले बहस के दौरान राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (President Donald Trump) को ‘विदूषक’ कहने पर उन्हें दुख है. इस टिप्पणी के कारण बहस में कई बार बाधाएं आईं और तीखे आरोप-प्रत्यारोप लगाए गए.

विदूषक की तरह कहना था
बाइडेन ने मियामी, फ्लोरिडा में ‘एनबीसी न्यूज’ की तरफ से आयोजित टाउन हॉल में एक सवाल के जवाब में कहा, 'मुझे उन्हें विदूषक (Joker) कहने के बजाए कहना चाहिए था कि यह विदूषक की तरह का बयान है.' पिछले हफ्ते क्लीवलैंड में राष्ट्रपति पद के उम्मीदवारों के बीच पहली बहस के दौरान बाइडेन ने ट्रंप को 'झूठा’ और ‘विदूषक’ कहा था. दोनों उम्मीदवारों के बीच रंगभेद, अर्थव्यवस्था और जलवायु सहित कई मुद्दों पर तीखी बहस हुई थी.

बाइडेन ने जताया खेद
मियामी में सोमवार की रात बाइडेन से पूछा गया, ‘यह खराब बहस थी. यह काफी निचले स्तर तक चली गई थी. आपने उन्हें विदूषक, मूर्ख कहा. आपने उनसे मुंह बंद करने के लिए कहा. मेरा मानना है कि अधिकतर लोगों का मानना है कि राष्ट्रपति आपको रोक रहे थे. लेकिन लगता है कि आपने कुछ भाषाएं कहीं जो आपके खिलाफ जाती हैं. क्या आपको इन पर खेद है?’ बाइडेन ने ट्रंप के लिए विदूषक शब्द का इस्तेमाल करने के कारण बताते हुए कहा, 'मैं कहना चाहता था कि मैं किस तरह से उन्हें बहस का सम्मान करने, शाम का सम्मान करने, संचालक का सम्मान करने के लिए मनाऊं और बोलने का अवसर मिले. एक बात बिल्कुल स्पष्ट हो गई, वह किसी भी सवाल का जवाब नहीं देना चाहते थे. वह मुद्दों पर बात नहीं करना चाहते थे.' बाइडेन और ट्रम्प के बीच इस महीने के अंत तक दो और बहस होनी हैं.

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.