World War I की याद में हो रहा था कार्यक्रम, कब्रिस्‍तान में विस्‍फोट
Advertisement

World War I की याद में हो रहा था कार्यक्रम, कब्रिस्‍तान में विस्‍फोट

वहां विश्व युद्ध (World War I) के अंत की याद में आयोजित वार्षिक समारोह हो रहा था, जिसमें कई वाणिज्य दूतावास के लोग शामिल हुए थे.

World War I की याद में हो रहा था कार्यक्रम, कब्रिस्‍तान में विस्‍फोट

सऊदी अरब: सऊदी अरब में गैर-मुसलमानों के एक कब्रिस्तान में हमला हुआ है. फ्रांसीसी सरकार ने कहा है कि जेद्दा के एक कब्रिस्तान में विस्फोट हो गया है और उसमें कई लोग घायल हो गए हैं. साथ ही कहा कि जेद्दा (Jeddah) में कई यूरोपीय राजनयिक प्रथम विश्व युद्ध की याद में किए जा रहे कार्यक्रम में हिस्‍सा ले रहे थे. 

  1. सऊदी अरब के जेद्दा में विस्‍फोट 
  2. कब्रिस्‍तान को बनाया गया निशाना 
  3. कई यूरोपीय राजनयिक ले रहे थे कार्यक्रम में हिस्‍सा 

फ्रांसीसी विदेश मंत्रालय ने कहा, 'जेद्दा में एक गैर-मुस्लिम कब्रिस्तान में विस्‍फोट हो गया है. वहां विश्व युद्ध (World War I) के अंत की याद में आयोजित वार्षिक समारोह हो रहा था, जिसमें कई वाणिज्य दूतावास के लोग शामिल हुए थे. कब्रिस्‍तान पर आज सुबह आईईडी से हमला किया गया, हमले में कई लोग घायल हो गए हैं.' 

Video-

ये भी पढ़ें: सोशल मीडिया पर ट्रेंड हुआ #PmModiSuperWave, बिहार सहित 10 राज्यों में BJP की जीत पर मना जश्न

मंत्रालय ने इस हमले की निंदा करते हुए कहा, 'फ्रांस इस कायरतापूर्ण, अनुचित हमले की कड़ी निंदा करता है.' 

जेद्दा शहर में स्थित फ्रांस के दूतावास पर तैनात एक गार्ड पर 29 अक्टूबर को चाकू से किए गए हमले के बाद यह घटना सामने आई है. फ्रांस में एक शिक्षक द्वारा कक्षा में पैंगबर का कार्टून दिखाए जाने के बाद एक छात्र ने उनकी हत्या कर दी थी जिसके बाद से मुस्लिम देशों में फ्रांस के खिलाफ विरोध हो रहा है. ऐसे में जारी तनाव के बीच फ्रांस ने सऊदी अरब में मौजूद अपने नागरिकों से 'बेहद सतर्क' रहने की अपील की है.

Trending news