काबुल की मस्जिद में धमाका, दो की मौत, दो घायल

 अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में मंगलवार को एक मस्जिद में बम धमाका हुआ. इस बम धमाके में मस्जिद के इमाम समेत दो लोगों की मौत हो गई जबकि दो लोग घायल हो गए हैं. धमाके के समय मस्जिद में नमाज पढ़ने के लिए लोग आए हुए थे.

काबुल की मस्जिद में धमाका, दो की मौत, दो घायल
प्रतीकात्मक तस्वीर

काबुल : अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में मंगलवार को एक मस्जिद में बम धमाका हुआ. इस बम धमाके में मस्जिद के इमाम समेत दो लोगों की मौत हो गई जबकि दो लोग घायल हो गए हैं. धमाके के समय मस्जिद में नमाज पढ़ने के लिए लोग आए हुए थे. हमले की जिम्मेदारी अभी किसी आतंकवादी संगठन ने नहीं ली है.

अफगानिस्तान के गृह मंत्रालय के प्रवक्ता तारिक अरियान ने कहा कि वजीर अकबर खान मस्जिद को शाम करीब 7:25 बजे उस समय निशाना बनाया गया, जब लोग शाम की नमाज पढ़ने के लिए एकत्र हुए थे. उन्होंने बताया कि हमले में इमाम मुल्ला मोहम्मद अयाज नियाजी घायल हो गए थे. उन्हें अस्पताल ले जाया गया, जहां बाद में उनकी मौत हो गई. हमले की तत्काल किसी आतंकवादी संगठन ने जिम्मेदारी नहीं ली है लेकिन आईएस आतंकवादी संगठन हाल के कुछ सप्ताह से काबुल में हमले कर रहा है और पूर्व में भी अफगानिस्तान की मस्जिदों में हमले करता रहा है। हालांकि, तालिबानी विद्रोही कभी मस्जिद पर हमला नहीं करते हैं.

(इनपुट : भाषा)