काबुल में ब्लास्ट, निशाने पर फ्रांसीसी रेस्तरां
Advertisement

काबुल में ब्लास्ट, निशाने पर फ्रांसीसी रेस्तरां

अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में एक फ्रांसीसी रेस्तरां को निशाना बनाकर शुक्रवार को शक्तिशाली विस्फोट किया गया। यह रेस्तरां विदेशी नागरिकों के बीच काफी लोकप्रिय है। तालिबान ने इस हमले की जिम्मेदारी ली है।

काबुल में ब्लास्ट, निशाने पर फ्रांसीसी रेस्तरां

काबुल : अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में एक फ्रांसीसी रेस्तरां को निशाना बनाकर शुक्रवार को शक्तिशाली विस्फोट किया गया। यह रेस्तरां विदेशी नागरिकों के बीच काफी लोकप्रिय है। तालिबान ने इस हमले की जिम्मेदारी ली है।

एक पश्चिमी अधिकारी ने बताया, 'इस धमाके का निशाना ली जोरदिन रेस्तरां था। हमें इस बारे में पता नहीं है कि विस्फोट में कोई हताहत हुआ है या नहीं।' इससे पहले गृह मंत्रालय के प्रवक्ता सादिक सिद्दीकी ने शुरुआती जानकारी के आधार पर बताया, 'यह विस्फोट काबुल शहर के बगल के इलाके काला-ए-फतूला में हुआ। वस्तुत: एक रेस्तरां पर हमला किया गया है।' 

यह धमाका पाकिस्तानी सेना प्रमुख जनरल राहील शरीफ के काबुल दौरे के पांच दिन बाद हुआ है। शरीफ तालिबान के साथ नए सिरे से शांति वार्ता के लिए जमीन तैयार करने के मकसद से काबुल पहुंचे थे। दोनों पक्षों ने अफगानिस्तान, पाकिस्तान, अमेरिका और चीन के बीच 11 जनवरी को पहले चरण की बातचीत करने पर सहमति जताई है।

Trending news