अमेरिकी दूतावास के पास बम धमाके, ग्रीन जोन को बनाया गया निशाना
Advertisement

अमेरिकी दूतावास के पास बम धमाके, ग्रीन जोन को बनाया गया निशाना

इराक की राजधानी बगदाद में कड़े सुरक्षा वाले ग्रीन जोन में दो रॉकेट हमले हुए जिसमें संपत्ति को नुकसान पहुंचा है. हालांकि, इसमें कोई हताहत नहीं हुआ. बता दें इसी क्षेत्र में अमेरिकी दूतावास स्थित है.

अमेरिकी दूतावास के पास बम धमाके, ग्रीन जोन को बनाया गया निशाना

बगदाद: इराक की राजधानी बगदाद में कड़े सुरक्षा वाले ग्रीन जोन में दो रॉकेट हमले हुए जिसमें संपत्ति को नुकसान पहुंचा है. हालांकि, इसमें कोई हताहत नहीं हुआ. बता दें इसी क्षेत्र में अमेरिकी दूतावास स्थित है.

  1. इराक की राजधानी बगदाद में हुआ बड़ा हमला
  2. कड़े सुरक्षा वाले ग्रीन जोन में दागे गए दो रॉकेट 
  3. दूतावास की रक्षा प्रणाली ने मार गिराया रॉकेट
  4.  

दूतावास की रक्षा प्रणाली ने मार गिराया रॉकेट

इराकी सेना ने रविवार सुबह कहा कि दूतावास की C-RAM रक्षा प्रणाली ने एक रॉकेट को मार गिराया तथा एक अन्य रॉकेट एक राष्ट्रीय स्मारक के पास जाकर गिरा जिससे दो असैन्य वाहनों को नुकसान पहुंचा. सेना ने कहा कि मामले की जांच शुरू कर दी गई है.

यह भी पढ़ें: कांग्रेस ने महिलाओं के लिए आयोजित की मैराथन, चुनावी कैंपेन पर रहा जोर

इस इलाके में रॉकेट हमले सामान्य बात

ग्रीन जोन में अमेरिकी दूतावास के साथ ही अन्य विदेशी राजनयिक मिशन और इराक सरकार की इमारतें स्थित हैं. इस क्षेत्र में अक्सर रॉकेट और ड्रोन हमले होते रहे हैं जिसका आरोप अमेरिकी अधिकारी ईरान समर्थित इराकी मिलिशिया समूहों पर लगाते हैं.

जुलाई में दागे गए थे तीन रॉकेट

इससे पहले जुलाई में भी अमेरिकी दूतावास पर तीन रॉकेट दागे गए थे. इराक के अलावा सीरिया में भी अमेरिकी ठिकानों को लगातार टारगेट किया जा रहा है. ये हमले आतंकी और मिलिशिया ठिकानों पर अमेरिकी एयर स्ट्राइक के जवाब के तौर पर किए जाते हैं. मार्च में पश्चिमी इराक में अमेरिका के नेतृत्व वाले गठबंधन बलों की मौजूदगी वाले एक सैन्य हवाईअड्डे को निशाना बनाकर कम से कम 10 रॉकेट दागे गए थे. गठबंधन और इराकी बलों ने इसकी जानकारी दी थी.

यह भी पढ़ें: टीचर की जॉब छोड़कर एडल्ट स्टार बनी महिला, ऐसा था पति का रिएक्शन

पहले भी हो चुके हैं रॉकेट से हमले

गठबंधन के प्रवक्ता कर्नल वायने मारोट्टो ने बताया था कि अनबार प्रांत के ऐन अल-असद सैन्य हवाईअड्डे पर सुबह 7 बजकर 20 मिनट पर रॉकेट दागे गए. इराकी सेना ने एक बयान में कहा था कि हमले में कोई बड़ा नुकसान नहीं हुआ है और सुरक्षा बलों ने मिसाइलों के लिए इस्तेमाल किए गए लॉन्च पैड का पता लगा लिया है. इराकी सेना के एक अधिकारी ने अपनी पहचान गोपनीय रखने की शर्त पर बताया था कि ये रॉकेट अनबार के अल बगदादी इलाके में पाए गए हैं.

LIVE TV

Trending news