तुर्की नियंत्रित सीरियाई शहर में बमबारी, 14 लोगों की मौत
Advertisement

तुर्की नियंत्रित सीरियाई शहर में बमबारी, 14 लोगों की मौत

तुर्की समर्थित विपक्षी लड़ाकों के नियंत्रण वाले उत्तरी सीरिया के एक शहर में मंगलवार को विस्फोटक से लदे ट्रक में किए गए विस्फोट में कम से कम 14 लोगों की मौत हो गई जबकि दर्जनों अन्य लोग घायल हो गए. 

फ़ाइल फोटो

अंकारा: तुर्की (Turkey) समर्थित विपक्षी लड़ाकों के नियंत्रण वाले उत्तरी सीरिया (Northern syria) के एक शहर में मंगलवार को विस्फोटक से लदे ट्रक में किए गए विस्फोट में कम से कम 14 लोगों की मौत हो गई जबकि दर्जनों अन्य लोग घायल हो गए. तुर्की की सरकारी समाचार एजेंसी ‘एनादोलु’ और सीरिया में विपक्षी कार्यकर्ताओं ने उक्त सूचना दी है.

विपक्षी सिविल डिफेंस ‘व्हाइट हेलमेट’ के अनुसार, अलेप्पो अल-बाब शहर में भीड़ भरे बस स्टैंड के पास विस्फोट हुआ. विस्फोट से आसपास की इमारतों और वाहनों को बहुत क्षति हुई है. खबर के अनुसार, हताहत होने वालों में महिलाएं और बच्चे भी शामिल हैं. एक अन्य कार्यकर्ता अबु अल-हातम ने बताया कि विस्फोट रिहायशी इलाके और छोटे से बाजार के बीच हुआ.

एनादोलु और व्हाइट हेल्मेट के अनुसार, विस्फोट में 14 लोगों की मौत हुई है जबकि कई अन्य घायल हुए हैं. ब्रिटेन स्थित संस्थान सीरियन ऑब्जरवेटरी फॉर ह्यूमन राइट्स के अनुसार, हमले में 18 लोग मारे गए हैं, जबकि 75 अन्य लोग घायल हुए हैं. संस्था का कहना है कि घायलों में कई लोगों की हालत गंभीर और नाजुक बनी हुई है.

(इनपुट- एजेंसी एपी)

Trending news