ब्रिटिश पीएम के टॉप सलाहकार ने तोड़ा कोरोना Lockdown, विपक्ष ने मांगा जॉनसन से जवाब

ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन के टॉप सलाहकारों में शुमार डॉमिनिक कमिंग्स पर कोरोना वायरस के खिलाफ लगे लॉकडाउन को तोड़ने का आरोप लगा है.

ब्रिटिश पीएम के टॉप सलाहकार ने तोड़ा कोरोना Lockdown, विपक्ष ने मांगा जॉनसन से जवाब
डॉमिनिक कमिंग्स और बोरिस जॉनसन (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन (Boris Johnson) के टॉप सलाहकारों में शुमार डॉमिनिक कमिंग्स पर कोरोना वायरस (Coronavirus) के खिलाफ लगे लॉकडाउन (Lockdown) को तोड़ने का आरोप लगा है. आरोप है कि डॉमिनिक कमिंग्स लॉकडाउन के दौरान सैकड़ों मील का सफर करते हुए लंदन से काउंटी डरहम गए जबकि उनमें कोरोना वायरस के लक्षण थे. एक करीबी सूत्र ने बताया कि कमिंग्स और उनकी पत्नी उनके माता-पिता के घर खुद को क्वारंटीन करने गए थे. 

इस हाई प्रोफाइल मामले के सामने आने के बाद मुख्य विपक्षी दल लेबर पार्टी ने ये कहते हुए कमिंग्स के बारे में बोरिस जॉनसन से तुरंत जवाब मांगा है कि उन्होंने खुद को कानून के ऊपर समझा. वहीं लिबरल डेमोक्रेट्स ने इस मामले में इस्तीफे तक की आशंका जता दी है.

ये भी देखें-

2016 के ब्रेग्जिट कैंपेन में जॉनसन के साथ कमिंग्स की भी अहम भूमिका थी. और पिछले साल सत्ता में आने के बाद जब जॉनसन ने कार्यभार संभाला तो वो कमिंग्स को भी डाउनिंग स्ट्रीट में अपने साथ ले आए.