close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

बोस्निया के शरणार्थी केंद्र में आग लगने से 29 लोग घायल

बोस्निया के पश्चिम में स्थित एक शरणार्थी शिविर में आग लग गई, जिससे हादसे में 29 लोग घायल हुए. हादसे में घायल सभी लोगों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है. जहां उनका इलाज चल रहा है. हादसे में अभी तक किसी के मारे जाने की खबर नहीं है. 

बोस्निया के शरणार्थी केंद्र में आग लगने से 29 लोग घायल
सांकेतिक तस्वीर

जाग्रेब: बोस्निया के पश्चिमी में स्थित एक शरणार्थी केंद्र में शनिवार को आग लग गई. शरणार्थी केंद्र में लगी आग से कम से कम 29 लोग घायल हो गए. अधिकारियों ने शरणार्थी शिविर में लगी आग की जानकारी देते हुए बताया कि शनिवार को बोस्निया के पश्चिम में स्थित एक शरणार्थी शिविर में आग लग गई, जिससे हादसे में 29 लोग घायल हुए. हादसे में घायल सभी लोगों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है. जहां उनका इलाज चल रहा है. हादसे में अभी तक किसी के मारे जाने की खबर नहीं है. 

बीकानेर की तेल रिफाइनरी में लगी भीषण आग, 6 घंटे बाद पाया गया काबू

समाचार एजेंसी एफे के मुताबिक, आंतरिक मामलों के मंत्रालय के प्रवक्ता ने कहा कि घायलों (जिनमें सभी प्रवासी हैं) को अस्पताल में भर्ती कराया गया है.  आग लगने के कारणों का अभी पता नहीं चल पाया है. बोस्नियाई सुरक्षा एजेंटों का अनुमान है कि इस साल अब तक 6,000 से कम नहीं लोगों ने अवैध रूप से देश में प्रवेश किया है. इन लोगों में से अधिकांश देश के पश्चिमी में हैं, जहां से वे क्रोएशिया, यूरोपीय संघ के सदस्य देश और फिर स्लोवेनिया में पहुंचने की उम्मीद करते हैं.

(इनपुटः भाषा से भी)