Twitter पर ट्रेंड हुआ #BoycottFrance, एर्दोगन बोले- ‘मैक्रों का दिमाग खराब’
Advertisement

Twitter पर ट्रेंड हुआ #BoycottFrance, एर्दोगन बोले- ‘मैक्रों का दिमाग खराब’

ट्विटर (Twitter) पर फ्रांस के खिलाफ मोर्चा खोला जा रहा है. सभी फ्रेंच उत्पादों के बहिष्कार की मुहिम चलाई जा रही है. जिसके तहत #BycottFrance ट्रेंड कर रहा है.

 

फाइल फोटो

नई दिल्ली: कार्टून विवाद (cartoon controversy) के बाद ट्विटर (Twitter) पर #boycottfrance ट्रेंड कर रहा है. फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों (Emmanuel Macron) की विवादित टिप्पणी के बाद इस्लामी देशों (Islamic Country) ने ट्विटर पर फ्रांस के खिलाफ मोर्चा खोल रखा है. सोशल मीडिया पर सभी फ्रेंच उत्पादों के बहिष्कार की मुहिम चलाई जा रही है. उधर उत्पादों के बहिष्कार को फ्रांस ने तुर्की का प्रॉपेगैंडा बताया है.

  1. कार्टून विवाद: ट्विटर पर ट्रेंड हुआ #BycottFrance

    फ्रांस ने इसे बताया तुर्की का प्रॉपेगैंडा

    तुर्की के राष्ट्रपति एर्दोगनल ने किया पलटवार

क्या है मामला
बता दें कि पिछले शुक्रवार को फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों ने विवादित बयान देते हए कहा था, ‘इस्लाम (Islam) एक ऐसा धर्म है जिससे आज पूरी दुनिया में संकट में है.’ उनके इस बयान के बाद से ही ट्विटर पर हैशटैग #BoycottFrenchProducts, #BoycottFranceProducts, #boycottfrance #boycott_French_products #ProphetMuhammad ट्रेंड कर रहा है. कई देशों में सोशल मीडिया यूजर्स ट्विटर और फेसबुक पर मुहिम चला रहे हैं.

फ्रांस की अपील
वहीं फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों ने अपने उत्पादों के बहिष्कार को रोकने की अपील करते हुए इसे तुर्की का प्रॉपेगैंडा बताया है. उन्होंने कहा है कि इसका मकसद दुनिया में नफरत फैलाना है. फ्रांस के विदेश मंत्रालय ने एक बयान में कहा है, 'मिडिल ईस्ट के कई देशों में फ्रांसीसी उत्पादों का बहिष्कार और फ्रांस के खिलाफ प्रदर्शन करने की अपील की जा रही है. सोशल मीडिया द्वारा नफरत फैलाने के अलावा यह कुछ नहीं है.’

तुर्की का पलटवार
दूसरी तरफ तुर्की ने मैक्रों पर पलटवार किया है. तुर्की के राष्ट्रपति रेचप तैय्यप एर्दोगन (Recep Tayyip Erdoğan) ने कहा है कि ‘फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों रास्ता भटक गए हैं’. इतना ही नहीं एर्दोगन ने एक बार फिर मैक्रों को अपनी दिमागी हालत की जांच करवाने की भी नसीहत दी है.

VIDEO

Trending news