Coronavirus: अमेरिका के बाद ब्राजील में हालात बदतर, तेजी से बढ़ रहे संक्रमण के आंकड़े
Advertisement

Coronavirus: अमेरिका के बाद ब्राजील में हालात बदतर, तेजी से बढ़ रहे संक्रमण के आंकड़े

अमेरिका के बाद इस देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या सबसे ज्यादा.

Coronavirus: अमेरिका के बाद ब्राजील में हालात बदतर, तेजी से बढ़ रहे संक्रमण के आंकड़े

नई दिल्ली: ब्राजील (Brazil) में कोरोना वायरस (Coronavirus) का जबरदस्त कहर देखने मिल रहा है. अब कोरोना संक्रमितों के मामलों में रूस को पछाड़ते हुए ब्राजील दुनिया में दूसरे स्थान पर पहुंच गया है. ब्राजील से ऊपर सिर्फ अमेरिका (America) है, जहां पर कोविड-19 (COVID-19) संक्रमितों की संख्या 16 लाख को भी पार कर गई है.

  1. अमेरिका कोरोना मामलों में पहले नंबर पर
  2. अमेरिका के बाद ब्राजील में सबसे ज्यादा कोरोना केस
  3. विश्व में सबसे ज्यादा कोरोना संक्रमितों के मामलों में ब्राजील दूसरे नंबर पर

स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, शुक्रवार को ब्राजील में कोरोना वायरस से रिकॉर्ड 1,001 मौतें हुई. जिसके बाद मौत का कुल आंकड़ा 21,048 पहुंच गया. विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) ने साउथ अमेरिका को वैश्विक महामारी का नया केंद्र बताया है. डब्ल्यूएचओ के आपात निदेशक माइक रयान ने कहा, कोरोना को लेकर कई देशों में चिंता है, लेकिन इस वक्त सबसे ज्यादा ब्राजील प्रभावित है.'

ये भी पढ़ें: सावधान! Corona के मरीजों को हो सकती है ये बीमारी, रिसर्च में हुआ खुलासा

ब्राजील का डेथ टोल (मृत्यु दर) संयुक्त राज्य अमेरिका, ब्रिटेन, इटली, स्पेन और फ्रांस के बाद दुनिया में छठे स्थान पर है. लेकिन जून तक ब्राजील में कोरोना संकट के चरम पर होने की उम्मीद नहीं है.स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, अमेरिका में अबतक कोरोना संक्रमितों की संख्या 16.3 लाख पहुंच गई है, मरने वालों का आंकड़ा 96,329 हो गया है. राहत की बात यह है कि कोरोना से 3 लाख 13 हजार लोग ठीक भी हुए हैं. 

वहीं, ब्राजील में लगातार तेजी से कोरोना संक्रमण के आंकड़े बढ़ रहे हैं. अबतक ब्राजील में कोरोना संक्रमितों की संख्या 3.32 लाख हो गई है और मौत का आंकड़ा 21,116 पहुंच गया है. कोविड-19 से 1 लाख 35 हजार लोग ठीक भी हुए हैं. विश्वभर में कोविड-19 संक्रमितों की संख्या 52.1 लाख पहुंच गई है, जबकि मरने वालों की संख्या 3 लाख से भी ज्यादा है. दुनियाभर में कोरोना से 20 लाख से ज्यादा लोग ठीक भी हुए हैं.

LIVE TV

Trending news