close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

ब्राजील: जेल में दो गैंग के बीच हिंसा में 57 की मौत, 16 के सिर धड़ से किए गए अलग

ब्राजील के उत्तरी प्रांत पारा में एक जेल के अंदर सोमवार को दो गुटों में हिंसा हो गई, जिसमें 57 कैदियों की मौत हो गई. प्रशासन ने यह जानकारी दी.

 ब्राजील: जेल में दो गैंग के बीच हिंसा में 57 की मौत, 16 के सिर धड़ से किए गए अलग
विभिन्न सरकारी एजेंसियों के संयुक्त प्रयास के बाद इस पर काबू पाया जा सका.

साओ पाउलो: ब्राजील के उत्तरी प्रांत पारा में एक जेल के अंदर सोमवार को दो गुटों में हिंसा हो गई, जिसमें 57 कैदियों की मौत हो गई. प्रशासन ने यह जानकारी दी. समाचार एजेंसी एफे की रिपोर्ट के अनुसार, प्रांत की राजधानी बेलेम से लगभग 850 किलोमीटर दूर स्थित अल्टामीरा में जेल में लगभग पांच घंटों तक हिंसा जारी रही और अंत में विभिन्न सरकारी एजेंसियों के संयुक्त प्रयास के बाद इस पर काबू पाया जा सका.

मृतकों में 16 के सिर, धड़ से अलग हो गए थे, वहीं एक गुट द्वारा एक सेल के आग लगाने के कारण 41 लोगों की मौत दम घुटने से हुई. प्रांतीय जेल तंत्र के प्रमुख जारबास वास्कॉनसेलॉस ने संवाददाताओं से कहा, "दूसरे गुट का सफाया करने के लिए यह एक स्थानीय हमला था. उन्होंने (हमलावरों) ने प्रवेश किया, मारा और आग लगा दी."

LIVE TV

VIDEO: मंच से पादरी ने हेल्दी महिला पर किया कमेंट, तभी उनपर हुआ अटैक

जेल प्रबंधन ने कहा कि जेल के एक हिस्से में कैदी जैसे ही नाश्ते के लिए बैठे, दूसरी सेल से आए हमलावरों ने जबरदस्ती घुस कर देशी हथियारों से अपने दुश्मनों पर हमला कर दिया. हमले के दौरान बंधक बनाए गए दो कर्मियों को बाद में सुरक्षित रिहा कर दिया गया, वहीं दो अन्य लोगों को घायलावस्था में अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

ब्राजील के राष्ट्रपति अपने बेटे को बना सकते हैं अमेरिका में देश का राजदूत

कुछ कैदियों के रिश्तेदारों ने अल्टामीरा में प्रदर्शन कर एक धड़े का स्थानांतरण करने की मांग की थी, जिससे विवाद से बचा जा सके. वैस्कॉनसेलोस के अनुसार, लेकिन प्रशासन को सोमवार की हिंसा से पहले ऐसे कोई संकेत नहीं दिखे थे.

(इनपुट: एजेंसी IANS)