कोरोना संकट के बीच इस देश के राष्ट्रपति ने उठाया jet ski का लुत्फ, लोगों का फूटा गुस्सा
Advertisement

कोरोना संकट के बीच इस देश के राष्ट्रपति ने उठाया jet ski का लुत्फ, लोगों का फूटा गुस्सा

ब्राजील में कोरोना (Coronavirus) की रफ्तार लगातार बढ़ती जा रही है. संक्रमण के 156,061 से ज्यादा मामले और 10,000 मौतों के साथ ब्राजील दक्षिण अमेरिका में कोरोना की सबसे अधिक मार झेलना वाला देश बन गया है.

जेट स्की का लुत्फ उठाते राष्ट्रपति जायर बोल्सोनारो

रियो डी जनेरियो: ब्राजील में कोरोना (Coronavirus) की रफ्तार लगातार बढ़ती जा रही है. संक्रमण के 156,061 से ज्यादा मामले और 10,000 मौतों के साथ ब्राजील दक्षिण अमेरिका में कोरोना की सबसे अधिक मार झेलना वाला देश बन गया है. लेकिन इसके बावजूद राष्ट्रपति जायर बोल्सोनारो (Jair Bolsonaro) के मिजाज में कोई बदलाव नहीं आया है. महामारी के प्रकोप को नियंत्रित करने के लिए रणनीति तैयार करने के बजाय, वह अपने शौक पूरे करने में लगे हैं. अपने इस लापरवाह रवैये के लिए सोशल मीडिया पर उनकी जमकर आलोचना हो रही है. 

हाल ही में, राष्ट्रपति बोल्सोनारो को जेट स्की (jet ski) की सवारी का लुत्फ उठाते देखा गया. उन्होंने पहले 30 मेहमानों के साथ एक बारबेक्यू की योजना बनाई थी, लेकिन आलोचना के चलते पीछे हट गए. हालांकि, उन्होंने संकट के बीच मौज-मस्ती का ख्याल दिमाग से नहीं निकाला. वह पैरानो झील (Paranoá Lake) पर जेट स्की के लिए पहुंचे और काफी देर तक उसकी सवारी को लुत्फ उठाते रहे. सोशल मीडिया पर बोल्सोनारो की काफी आलोचना हो रही है. लोगों का कहना है कि ऐसे वक्त में जब कोरोना के मामले बढ़ते जा रहे हैं, राष्ट्रपति का जेट स्की का आनंद लेना दर्शाता है कि उन्हें जनता की कोई परवाह नहीं.   

राष्ट्रपति बोल्सोनारो भले ही कोरोना महामारी को लेकर गंभीर न हों, लेकिन 27 राज्यों के गवर्नर और मेयर वायरस के प्रसार को रोकने के उपायों को कड़ा करने में जुट गए हैं. साओ पाउलो और रियो डी जनेरियो में कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित हैं और यहां कड़े उपायों को 31 मई तक बढ़ा दिया गया है. वैसे, महामारी को लेकर राष्ट्रपति का यह लापरवाह रवैया नया नहीं है. वह शुरुआत से ही कोरोना को सामान्य बुखार कहते आ रहे हैं. 28 अप्रैल को जब एक रिपोर्ट ने उन्हें लगातार बढ़ते मौतों के आंकड़े के बारे में पूछा था तो उन्होंने बड़ा अटपटा जवाब दिया था. बोल्सोनारो ने कहा था, “तो क्या? आप क्या चाहते हैं कि मैं क्या करूं’? 

 

Trending news