Zee Rozgar Samachar

स्तनपान कराते हुए सांसद ने संसद में दिया भाषण !- VIRAL VIDEO

ऑस्ट्रेलियाई सासंद लैरीजा वाटर्स एक बार फिर स्तनपान को लेकर चर्चा में हैं. संभवत: दुनिया में किसी महिला सांसद ने संसद में बच्चे को स्तनपान करवाते हुए कोई प्रस्ताव पास करवाया हो. महिला सांसद ने भरे सदन में सबके सामने अपनी 8 माह की बच्ची को स्तनपान कराया. बच्ची को स्तनपान करवाते वक्त वो सदन को संबोधित कर रही थी.

स्तनपान कराते हुए सांसद ने संसद में दिया भाषण !- VIRAL VIDEO
महिला सांसद ने भरे सदन में सबके सामने अपनी 8 माह की बच्ची को स्तनपान कराया

नई दिल्ली: ऑस्ट्रेलियाई सासंद लैरीजा वाटर्स एक बार फिर स्तनपान को लेकर चर्चा में हैं. संभवत: दुनिया में किसी महिला सांसद ने संसद में बच्चे को स्तनपान करवाते हुए कोई प्रस्ताव पास करवाया हो. महिला सांसद ने भरे सदन में सबके सामने अपनी 8 माह की बच्ची को स्तनपान कराया. बच्ची को स्तनपान करवाते वक्त वो सदन को संबोधित कर रही थी.

ऐसा करके वो संसद में स्तनपान कराते हुए संसद में प्रस्ताव पेश करने वाली पहली सांसद बन गई हैं. ऑस्ट्रेलिया की ग्रीन पार्टी की सांसद लैरीजा ने कोयला खदान मजदूरों को होने वाली फेफड़े की बीमारी से जुड़ा एक प्रस्ताव संसद में पेश किया.

और पढ़ें: ऑस्ट्रेलियाई सांसद ने दो माह की बेटी को संसद में कराया स्तनपान, ऐसा करने वाली पहली राजनेता बनीं

इस दौरान लैरीजा अपनी सात महीने की बेटी को स्तनपान कराती रहीं. इससे पहले इसी साल फरवरी में वो तब चर्चा में आई थीं जब उन्होंने संसद में अपनी बेटी को स्तनपान कराने की तस्वीर ट्विटर पर शेयर की थी जो वायरल हो गई थी. आठ फरवरी 1977 को जन्मी टैरीजा क्वींसलैंड से सांसद हैं.

लैरीजा के स्तनपान कराते हुए प्रस्ताव पेश करने के वीडियो के साथ ही ट्विटर पर एक और तस्वीर शेयर की जा रही है जिसमें ग्रीन पार्टी के नेता रिचर्ड डी नताले सदन में ही लैरीजा की बेटी को गोद में खिलाते हुए नजर आ रहे हैं. 

गौरतलब है कि फरवरी में लैरीजा अपने बेटी के जन्म के 10 हफ्ते बाद ही काम पर लौट आई थीं. लैरीजा द्वारा संसद में स्तनपान कराने को स्थानीय मीडिया ने ऐतिहासिक बताते हुए इसे अपनी तरह की पहली घटना कहा था. प्रस्ताव पेश कराने के दौरान बच्ची को स्तनपान कराने का ये वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल है।

(साभार -यू ट्यूब)

 

 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.