Zee Rozgar Samachar

Britain ने AstraZeneca-Oxford के कोरोना वैक्सीन को भी दी मंजूरी, भारत में अब भी अनुमति का इंतजार

Britain approves AstraZeneca-Oxford COVID-19 Vaccine: ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी और एस्ट्राजेनेका (Oxford-AstraZeneca) द्वारा विकसित कोरोना वायरस वैक्सीन (Corona Vaccine) के आपातकालीन इस्तेमाल की मंजूरी देने वाला ब्रिटेन (Britain) पहला देश बन गया है.

Britain ने AstraZeneca-Oxford के कोरोना वैक्सीन को भी दी मंजूरी, भारत में अब भी अनुमति का इंतजार
प्रतीकात्मक तस्वीर

लंदन: ब्रिटेन (Britain) ने ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी और एस्ट्राजेनेका (Oxford-AstraZeneca) द्वारा विकसित कोरोना वायरस वैक्सीन (Corona Vaccine) के आपातकालीन इस्तेमाल की मंजूरी दे दी है. ब्रिटेन ऑक्सफोर्ड-एस्ट्राजेनेका की वैक्सीन को अनुमति देने वाला दुनिया का पहला देश बन गया है.

स्वास्थ्य मंत्रालय ने दी जानकारी

ब्रिटेन (Britain) के स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा, 'सरकार ने आज ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी / एस्ट्राजेनेका की कोविड-19 (Covid-19) वैक्सीन को इस्तेमाल करने के लिए मेडिसिन एंड हेल्थकेयर प्रोडक्ट्स रेगुलेटरी एजेंसी (MHRA) की सिफारिश को स्वीकार कर लिया है.'

ये भी पढ़ें- New Corona Strain से भारत में हड़कंप, Britain से आने वाले विमानों पर 7 जनवरी तक बढ़ी रोक

लाइव टीवी

प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने जताई खुशी

ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन (Boris Johnson) ने ट्वीट कर कहा, 'यह वास्तव में शानदार खबर है और ब्रिटिश वैज्ञानिकों के लिए बड़ी जीत है. ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी / एस्ट्राजेनेका की कोविड वैक्सीन के उपयोग की अनुमति मिल गई है. अब हम जितनी जल्दी हो सके उतने लोगों का टीकाकरण करने के लिए आगे बढ़ेंगे.'

ब्रिटेन ने पहले फाइजर को दी थी मंजूरी

बता दें कि ब्रिटेन ने हाल ही में फाइजर (Pfizer) और बायोएनटेक (BioNTech) की कोरोना वैक्सीन को मंजूरी दी थी और अनुमति देने वाला पहला देश बना था. फिलहाल देश में आम लोगों को फाइजर की वैक्सीन दी जा रही है. ऑक्सफोर्ड की कोरोना वैक्सीन को मंजूरी मिलने के बाद ब्रिटेन में जल्द ही वैक्सीन देने की प्रक्रिया शुरू होगी.

VIDEO

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.