बंद पड़े घर से आ रही थी बदबू, 2 साल तक टालती रही पुलिस; अब हुआ खौफनाक खुलासा
Advertisement

बंद पड़े घर से आ रही थी बदबू, 2 साल तक टालती रही पुलिस; अब हुआ खौफनाक खुलासा

पुलिस की लापरवाही का एक ऐसा मामला सामने आया है, जिसके लोगों में काफी गुस्सा है. लंदन पुलिस को पिछले 2 सालों से लोग बंद पड़े घर से बदबू की शिकायत कर रहे थे, मगर पुलिस ने ध्यान नहीं दिया. हाल ही में जब घर का दरवाजा तोड़ा गया तो अंदर लाश मिली.   

फोटो: द सन

लंदन: पुलिस की लापरवाही के किस्से अक्सर सुनने को मिलते रहते हैं, लेकिन लंदन पुलिस (London Police) ने जो किया वो कुछ ज्यादा ही अजीब है. इसके लिए पुलिस की जमकर आलोचना भी हो रही है. दरअसल, एक बिल्डिंग में रहने वाले लोग पिछले दो सालों से बंद पड़े घर से बदबू की शिकायत कर रहे थे, मगर पुलिस अनसुना करती रही. हाल ही में जब घर का दरवाजा तोड़ा गया, तो वहां का नजारा देखकर सबके होश उड़ गए.

  1. लंदन पुलिस ने नहीं दिया था ध्यान
  2. पड़ोसियों ने कई बार की थी शिकायत
  3. कंकाल बन गई है महिला की बॉडी

2019 में दी थी सूचना

'द सन' में छपी खबर के अनुसार, दक्षिण लंदन के पेखम स्थित एक बिल्डिंग (Building) में रहने वाले पिछले काफी समय से एक बंद पड़े घर से आ रही बदबू (Smell) से परेशान थे. इस घर में एक 61 वर्षीय महिला रहती थी. अक्टूबर 2019 में पड़ोसियों ने हाउसिंग एसोसिएशन को इस बारे में सूचित किया था, लेकिन कुछ हुआ नहीं. पुलिस भी आई, मगर ये कहकर चली गई कि शायद महिला कोरोना महामारी के चलते लंदन से बाहर चली गई होगी.

ये भी पढ़ें -पूरी दुनिया में केवल एक महिला बोलती थी ये अनोखी भाषा, अब उसका भी हुआ निधन

पड़ोसी ने बयां की परेशानी

बिल्डिंग में रहने वालों ने जब हाल ही में फिर से शिकायत की, तब कहीं जाकर बीते शुक्रवार को पुलिस ने फ्लैट का ताला तोड़ने का फैसला लिया. जब अधिकारी अंदर दाखिल हुए तो उनके होश उड़ गए. अंदर एक महिला की बॉडी पड़ी थी, जो पूरी तरह से कंकाल में बदल चुकी थी. पड़ोस में रहने वाली एक महिला ने कहा, 'जब मैं सितंबर 2019 में विदेश यात्रा से वापस लौटी, तो एक अजीब सी बदबू महसूस की. हालत ये थे कि हमें नाक ढंककर निकलना पड़ता था. इस बार शिकायत भी की, लेकिन कुछ नहीं हुआ'.

गैस लीक की करते रहे बातें

शुरुआत में पड़ोसियों से कहा गया कि गैस लीक के चलते बदबू आ रही होगी, लेकिन जब बदबू कम नहीं हुई तो लोग चिंतित हो गए. मृतका का लेटरबॉक्स चिट्ठियों से फुल हो गया था, उसके घर के बाहर साइकिल भी ऐसे ही खड़ी थी. पड़ोसियों को लगा कि महिला के साथ कोई अनहोनी हो गई है, मगर पुलिस कुछ मानने को तैयार नहीं हुई. पुलिस ने कहा कि शायद महिला लंदन से बाहर चली गई होगी. कोरोना की वजह से कई लोगों ने शहर छोड़ा था. अब जब घर से महिला की लाश बरामद हुई है, तो अधिकारियों के पास बोलने के लिए कुछ नहीं है.

 

Trending news