close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

ब्रिटेन : ब्रेक्सिट पार्टी के नेता नाइजेल फराज नहीं लड़ेंगे आम चुनाव

ब्रिटेन के यूरोपीय संघ (European Union) से अलग होने में देरी के कारण अब अलग होने की समयसीमा 31 जनवरी, 2020 निर्धारित की गई है और ब्रिटेन में 12 दिसंबर को चुनाव होने जा रहा है.

ब्रिटेन : ब्रेक्सिट पार्टी के नेता नाइजेल फराज नहीं लड़ेंगे आम चुनाव
ब्रेक्सिट पार्टी के नेता नाइजेल फराज, फोटो साभार: रायटर

लंदन : ब्रेक्सिट पार्टी के नेता नाइजेल फराज (Nigel Farage) ने घोषणा की है कि वह आगामी आम चुनाव नहीं लड़ेंगे, जो 12 दिसंबर को है. बीबीसी के मुताबिक, फराज ने कहा कि वह अपनी पार्टी के 600 उम्मीदवारों का समर्थन करके इस काम (ब्रेक्सिट मामले) में बेहतर सेवा दे सकते हैं. उन्होंने कहा, "मैं जिंदगी भर राजनीति में नहीं रहना चाहता."

फराज ने सात बार ब्रिटेन (Britain)  के संसदीय चुनावों में असफलता हासिल की और वर्तमान में यूरोपीय संसद के सदस्य हैं. लेबर पार्टी के नेता जेरेमी कॉर्बिन ने फराज के फैसले को 'अजीब' करार दिया है.

LIVE TV...

कॉर्बिन ने कहा, "यह उस राजनीतिक पार्टी का नेतृत्व करने के लिए थोड़ा अजीब है जो जाहिर तौर पर सभी या अधिकांश सीटों पर चुनाव लड़ रहा है और वह खुद (फराज) चुनाव नहीं लड़ रहे हैं." ब्रिटेन के यूरोपीय संघ (European Union) से अलग होने में देरी के कारण अब अलग होने की समयसीमा 31 जनवरी, 2020 निर्धारित की गई है और ब्रिटेन में 12 दिसंबर को चुनाव होने जा रहा है.