UK: 'जेल' जाने को लेकर मची होड़, मॉडल की तरह सज-धज कर आ रहीं लड़कियां

क्या कोई भी जेल जाना चाहेगा? निश्चित ही जवाब होगा, नहीं. लेकिन UK में लोगों के बीच 'जेल' जाने की होड़ लगी हुई है. सोशल मीडिया यूजर्स 'जेल' के बेहतरीन एक्सपीरियंस शेयर कर रहे हैं.    

UK: 'जेल' जाने को लेकर मची होड़, मॉडल की तरह सज-धज कर आ रहीं लड़कियां
फोटो साभार Instagram.

नई दिल्ली: आजकल कॉन्सेप्ट होटल, रेस्टोरेंट का चलन ट्रेंड में है. अलग-अलग जगहों की तर्ज पर होटल, रेस्टोरेंट बनाए जा रहे हैं. इसी कॉन्सेप्ट के तहत जेल की तर्ज पर बने रेस्टोरेंट तो शायद आपने देखे या सुने होंगे लेकिन किसी जेल को ही होटल बना दिया जाए, ऐसा नहीं सुना होगा. लेकिन UK में वाकई एक जेल को होटल बना दिया गया है. इस अनोखे होटल में लोग ठहरने ही नहीं जाते बल्कि कई लोग इसे देखने के लिए जा रहे हैं.  

जेल बनी होटल

UK का मलमाइसों ऑक्सफोर्ड प्रिजन होटल (Malmaison Oxford Hotel) इन दिनों चर्चा में है. असल में एक समय था जब यहां जेल हुआ करती थी, यहां खूंखार कैदियों को कैद रखा जाता था. अब यहां इसी जेल को होटल के तौर पर विकसित कर दिया गया है. लोग जेल भले ही न जाना चाहें लेकिन जेल से होटल बनी इस जगह पर खूब जा रहे हैं.

'कैद होने के लिए खूबसूरत जगह'

होटल मलमाइसों ऑक्सफोर्ड प्रिजन की तस्वीरें सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रही हैं. लोग फोटो के जरिए दिखा रहे हैं कि कैसे एक जेल आलीशान होटल में बदल गई है. सोशल मीडिया पर एक यूजर इसे कैद होने के लिए खूबसूरत जगह बता रही है.

 

 

1996 में थी जेल

वहीं ट्विटर पर @touchingcheeses नाम के यूजर ने इस जगह के बारे जानकारी देते हुए लिखा, 1996 ये जगह एक जेल थी, लेकिन बदलते समय के साथ इसका भी कायापलट हो गई और यह जगह खूबसूरत होटल में बदल दी गई है.

 

 

लोगों की अलग-अलग राय

वहीं कई ट्विटर यूजर इस होटल की सजावट से लेकर खाने तक की तारीफ कर रहे हैं. कुछ लोग इसे घूमने के लिए एक बेहतरीन जगह बता रहे हैं. कुछ लोग जेल की वजह से इसे अभी भी डरावना बता रहे हैं. लोग 100 साल पुरानी जेल को होटल में बदलने को गलत बता रहे हैं.

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.