ब्रिटिश पीएम Boris Johnson के भारत दौरे पर Covid-19 का असर, दौरे को किया गया छोटा

कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण की वजह से ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन (Boris Johnson) ने इस महीने होने वाले अपने भारत दौरे को छोटा करने का फैसला किया है.

ब्रिटिश पीएम Boris Johnson के भारत दौरे पर Covid-19 का असर, दौरे को किया गया छोटा
बोरिस जॉनसन (फाइल फोटो)

लंदन: ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन (Boris Johnson) ने कोरोना संक्रमण की वजह से इस महीने होने वाले अपने भारत दौरे को छोटा करने का फैसला किया है. ये फैसला भारत में कोरोना वायरस संक्रमण (Coronavirus in India) के हालात के मद्देनजर लिया गया है.

भारत सरकार से चर्चा के बाद किया फैसला

ब्रिटिश पीएम बोरिस जॉनसन (Boris Johnson) के दौरे को छोटा करने का फैसला भारत सरकार के साथ चर्चा के बाद लिया गया है. इससे पहले, बोरिस जॉनसन की इसी साल 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस के मौके पर भारत आने वाले थे, लेकिन ब्रिटेन में तेजी से बढ़ते कोरोना संक्रमण की वजह से उन्हें अपनी यात्रा को स्थगित करना पड़ा था.

ये भी पढ़ें- भारत पर कोरोना का सबसे बड़ा अटैक, 24 घंटे में सामने आए करीब 2 लाख मामले; हजार से ज्यादा की मौत

पीएम मोदी से मुलाकात करेंगे बोरिस जॉनसन

ब्रिटिश प्रधानमंत्री के प्रवक्ता ने बताया, 'अपनी यात्रा के दौरान बोरिस जॉनसन (Boris Johnson) भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) से मुलाकात करेंगे. इसके अलावा दौरे में भारत सरकार और इंडियन बिजनस लीडर्स के साथ उच्च-स्तरीय चर्चाएं फोकस में रहेंगी.'

26 अप्रैल को भारत पहुंचेंगे बोरिस जॉनसन

ब्रिटिश पीएम के प्रवक्ता ने कहा, 'अब 26 अप्रैल को ही ज्यादातर कार्यक्रम रखे जाएंगे.' इससे पहले बोरिस जॉनसन ने संकेत दिए थे कि वह नई दिल्ली के अलावा मुंबई, पुणे, बेंगलुरु और चेन्नई भी जाना चाहेंगे, लेकिन कोरोना की दूसरी प्रचंड लहर के बाद उन्हें अपने दौरे को री-शेड्यूल और छोटा करने के लिए मजबूर होना पड़ा है.'

VIDEO

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.