अमेरिका में बुजुर्ग सिख पर बर्बर हमला, ‘बिन लादेन और आतंकी' कहकर पुकारा
Advertisement

अमेरिका में बुजुर्ग सिख पर बर्बर हमला, ‘बिन लादेन और आतंकी' कहकर पुकारा

अमेरिका में एक अमेरिकी बुजुर्ग सिख पर बर्बर हमले और उसे घायल किए जाने का मामला प्रकाश में आया है। यह घटना अमेरिका पर 11 सितंबर 2001 के आतंकी हमलों की बरसी से कुछ दिन पहले हुई है। हमले में घायल हुए सिख को हमलावर ने ‘आतंकवादी’ और ‘बिन लादेन’ कहा।

अमेरिका में बुजुर्ग सिख पर बर्बर हमला, ‘बिन लादेन और आतंकी' कहकर पुकारा

न्यूयॉर्क : अमेरिका में एक अमेरिकी बुजुर्ग सिख पर बर्बर हमले और उसे घायल किए जाने का मामला प्रकाश में आया है। यह घटना अमेरिका पर 11 सितंबर 2001 के आतंकी हमलों की बरसी से कुछ दिन पहले हुई है। हमले में घायल हुए सिख को हमलावर ने ‘आतंकवादी’ और ‘बिन लादेन’ कहा।

जानकारी के अनुसार, शिकागो निवासी इंदरजीत सिंह मक्कड़ पर यह हमला आठ सितंबर को हुआ। हमलावर ने उन्हें नस्लीय गालियां दीं और उन्हें ‘आतंकवादी’ तथा ‘बिन लादेन’ बताते हुए कहा कि ‘अपने देश वापस जाओ।’ समुदाय के संगठन ‘सिख कोअलिशन’ के पास उपलब्ध सूचना के अनुसार अमेरिकी नागरिक एवं दो बच्चों के पिता मक्कड़ किराने की दुकान पर जा रहे थे और एक चालक ने बार-बार उनका रास्ता रोका। वह उसे जाने देने के लिए सड़क के एक तरफ हो गए लेकिन चालक ने फिर भी अक्रामक तरीके से अपनी गाड़ी उनकी कार के सामने अड़ा दी।

हमलावर उनके वाहन के पास पहुंचा और मक्कड़ के चेहरे पर बार-बार घूंसे मारे जिससे वह बेहोश हो गए, उनके चेहरे से खून निकलने लगा और उनके चेहरे की एक हड्डी टूट गई और गाल पर घाव हो गए। मक्कड़ को घायल अवस्था में अस्पताल ले जाया गया जहां उनके छह टांके लगाए गए और घावों का उपचार किया गया। संदिग्ध को हिरासत में ले लिया गया। मक्कड़ ने कहा कि किसी भी अमेरिकी को हमारे देश में अपने धर्म का पालन करने में भयभीत नहीं होना चाहिए। मैं संदिग्ध को पकड़ने में अधिकारियों द्वारा की गई तुरत कार्रवाई के लिए धन्यवाद व्यक्त करता हूं। सिख कोअलिशन की कानूनी निदेशक हरसिमरन कौर ने कहा कि समुदाय का मानना है कि मक्कड़ को उसकी सिख धार्मिक पहचान, नस्ल या राष्ट्रीय मूल के आधार पर निशाना बनाया गया।

कौर ने कहा कि हम हमले की घृणा अपराध के रूप में तत्काल जांच का स्थानीय और संघीय एजेंसियों से अनुरोध करते हैं। सिख कोअलिशन ने कहा कि 11 सितंबर के आतंकी हमले की बरसी की पूर्व संध्या पर हुई यह घटना अमेरिका में सिखों पर होने वाले हमलों की ताजा घटना है।

Trending news