नाइजीरिया में 4 मंजिला इमारत ध्वस्त, नर्सरी के कई बच्चे मलबे में फंसे

पुलिस ने कहा कि उसे मलबे में बहुत सारे लोगों के फंसे होने की आशंका है. 

नाइजीरिया में 4 मंजिला इमारत ध्वस्त, नर्सरी के कई बच्चे मलबे में फंसे
.(फोटो- Reuters)

लागोस: नाइजीरिया में लागोस के घनी आबादी वाले एक क्षेत्र में बुधवार को चार मंजिली रिहायशी इमारत ढ़ह जाने के बाद कम से कम दस छोटे-छोटे बच्चे मलबे में फंस गये और बचावकर्मी क्षतिग्रस्त छत के रास्ते उन तक पहुंचने की कोशिश में जुटे हैं. जब यह भवन ढहा तब उसकी सबसे ऊपरी मंजिल पर एक नर्सरी एवं प्राथमिक विद्यालय में बच्चे पढ़ रहे थे. पुलिस ने कहा कि उसे मलबे में बहुत सारे लोगों के फंसे होने की आशंका है. यह हादसा स्थानीय समयानुसार सुबह करीब दस बजे लागोस द्वीप में इताफाजी बाजार के समीप हुआ.

घटना स्थल पर हजारों लोग जुट गये. अफरा-तफरी का माहौल था. पुलिस और बचावकर्मी पीड़ितों को बचाने में जुटे थे. बचाव में जुटे डर्निन नामक एक व्यक्ति ने कहा कि कम से कम दस लोग फंसे हैं. पुलिस ने कहा कि अंदर फंसे हुए लोगों की संख्या बहुत ज्यादा हो सकती है. पुलिस अधिकारी सउन एरिवयो ने कहा, ‘‘हम अब भी यह पता लगाने का प्रयत्न कर रहे हैं कि कितने लोग फंसे हैं.’’

उन्होंने बताया कि कम से कम 20 लोग बाहर निकाले गये हैं. हालांकि उन्होंने यह नहीं बताया कि वे जिंदा हैं या नहीं. एएफपी संवाददाता ने देखा कि कम से कम आठ लोग मलबे से निकाले गये, उनमें एक छोटा बच्चा भी था जिसके चेहरे पर खून लगा था. वह जिंदा था.