पेरू: ट्रक से टकरा कर बस पहाड़ी से गिरी, 48 लोगों की मौत
Advertisement

पेरू: ट्रक से टकरा कर बस पहाड़ी से गिरी, 48 लोगों की मौत

पेरू में डेविल्स कर्व के नाम से दुर्घटना संभावित क्षेत्र में एक ट्रक से टकराने के बाद एक बस पहाड़ी से नीचे गिर गयी.

गृह मंत्रालय ने अपनी वेबसाइट पर पोस्ट किया है कि घटना में कम से कम 48 लोग मारे गये हैं.(प्रतीकात्मक तस्वीर)

लीमा: पेरू में डेविल्स कर्व के नाम से दुर्घटना संभावित क्षेत्र में एक ट्रक से टकराने के बाद एक बस पहाड़ी से नीचे गिर गयी. इस हादसे में कम से कम 48 लोग मारे गये. अधिकारियों ने बताया कि बस हुआचो से 55 यात्रियों को लेकर लीमा आ रही थी. उसी दौरान हादसा हुआ. बस पहाड़ी से 100 मीटर नीचे गिरी और समुद्र किनारे चट्टानों पर पलट गयी. गृह मंत्रालय ने अपनी वेबसाइट पर पोस्ट किया है कि घटना में कम से कम 48 लोग मारे गये हैं.

  1. इस हादसे में कम से कम 48 लोग मारे गये. 
  2. बस हुआचो से 55 यात्रियों को लेकर लीमा आ रही थी. 
  3. बस पहाड़ी से 100 मीटर नीचे गिरी और चट्टानों पर पलट गयी. 

पहले अधिकारियों ने 36 लोगों के मारे जाने की पुष्टि की थी. पुलिस का कहना है कि ज्वार-भाटा और लहरों के बस तक पहुंचने के कारण रात में शवों को निकालने का काम बंद कर दिया गया था. पुलिस हेलीकॉप्टर ने कुछ बचावकर्मियों को सीधे बस के पास उतारा जबकि अन्य को पैदल ही वहां तक पहुंचाया गया. हादसे में कई लोग सुरक्षित भी बचे हैं.

यह भी पढ़ें- कोलंबिया में लैंडस्लाइड से 234 की मौत, सैकड़ों लोग घायल और लापता

पेरू में बाढ़ का कहर
मार्च माह में पिछले दो दशक में अब तक की सबसे भयंकर बाढ़ और मिट्टी धंसने जैसी घटनाओं का सामना कर रहे पेरू में 72 लोगों की मौत हुई थी.पेरू के उत्तरी तट पर भारी तूफानी हवाओं के टकराने के बाद यहां भारी बारिश हुई  इससे अस्पतालों में पानी भर गया है और कुछ गांव अलग-थलग पड़ गए हैं. प्रशांत महासागर की सतह का पानी गर्म होने की वजह से तूफान आ गया. पेरू की सरकार ने कहा है कि इसी तरह की स्थिति का सामना 1998 में भी करना पड़ा था. उस दौरान 374 लोगों की मौत हो गई थी. पेरू के प्रधानमंत्री फर्नान्डो जवाला ने शनिवार (18 मार्च) को मृतकों की संख्या की नवीनतम जानकारी देते हुए बताया कि अब तक 72 लोगों की मौत बाढ़ से हो चुकी है.

 

Trending news