कनाडा में भारतीय रेस्‍टोरेंट के भीतर हुआ IED ब्‍लास्‍ट, 15 लोग घायल
Advertisement

कनाडा में भारतीय रेस्‍टोरेंट के भीतर हुआ IED ब्‍लास्‍ट, 15 लोग घायल

घटनास्थल पर मौजूद सहायक चिकित्सकों के अनुसार, विस्फोट में तीन लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं और उन्हें पड़ोसी शहर टोरंटो के ट्रामा सेंटर में भर्ती कराया गया है. 

(फोटो साभार : ट्विटर/@PeelPoliceMedia)

ओटावा: कनाडा के मिसिसॉगा शहर में एक भारतीय रेस्तरां में इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस (आईईडी) विस्फोट मे 15 लोग घायल हो गए. 'सीबीसी कनाडा' के मुताबिक, दो संदिग्धों की खोज के लिए अभियान शुरू कर दिया गया है, जिन्होंने बॉम्बे भेल रेस्तरां में विस्फोट किया और विस्फोट के फौरन बाद फरार हो गए. यह घटना हुरोन्टेरियो स्ट्रीट व एलिंग्टन एवेन्यू पूर्व स्थित रेस्तरां में गुरुवार (24 मई) रात करीब 10.30 बजे हुई.

  1. 'सीबीसी कनाडा' ने दो संदिग्धों की खोज के लिए अभियान शुरू कर दिया है,
  2. यह घटना हुरोन्टेरियो स्ट्रीट व एलिंग्टन एवेन्यू पूर्व स्थित रेस्तरां में हुई.
  3. धमाके में 12 लोग मामूली रूप से घायल हुए हैं.

पुलिस के मुताबिक, ऐसा बताया जा रहा है कि एक संदिग्ध दिखने में लंबा, चौड़ा कदकाठी का है और उसकी उम्र 20 से 28 साल के बीच है. माना जा रहा है कि उसने गहरे नीले रंग की जींस पहन रखी थी और सिर को हूडी और बेसबॉल कैप से ढक रखा था, जबकि चेहरे को काले कपड़े से ढक रखा था.

दूसरा संदिग्ध पतला-दुबला गोरे रंग का शख्स है, जिसने हल्के नीले रंग की जींस और ग्रे रंग का टीशर्ट पहन रखी थी. उसने सिर को गहरे रंग के हूडी से ढक रखा था और गहरे रंग के स्केट जूते पहन रखे थे. 'पील रीजनल पैरामेडिक सर्विसेज' के जो कोर्सटैन्जे ने कहा कि विस्फोट में तीन लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं और उन्हें पड़ोसी शहर टोरंटो के ट्रामा सेंटर में भर्ती कराया गया है.

सीबीसी ने कोर्सटैन्जे के हवाले से बताया कि 12 लोग मामूली रूप से घायल हुए हैं. हालांकि, पुलिस ने इस बारे में विस्तार से नहीं बताया कि विस्फोट के समय कितने लोग रेस्तरां के अंदर मौजूद थे और विस्फोट रेस्तरां में कहां हुआ?

कनाडा में 24 घंटे काम करेगा भारतीय दूतावास
इधर भारत में विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने बताया कि विस्फोट की घटना के बाद भारतीय दूतावास इस पर लगातार काम कर रहा है. सुषमा ने बताया कि वह टोरंटो में भारत के महावाणिज्य दूत एवं कनाडा में भारतीय उच्चायुक्त के साथ लगातार संपर्क में हैं. उन्होंने ट्वीट किया, ‘‘कनाडा के ओंटारियो स्थित मिसिसॉगा में भारतीय रेस्त्रां ‘बॉम्बे भेल’ में विस्फोट हुआ है. मैं टोरंटो में अपने महावाणिज्य दूत एवं कनाडा में भारतीय उच्चायुक्त के साथ लगातार संपर्क में हूं. हमारा दूतावास वहां 24 घंटे काम करेगा. आपात नंबर है : +1-647-668-4108’’

Trending news