Breaking News
  • हटने के कुछ ही घंटों के भीतर पेटीएम, गूगल प्‍ले स्‍टोर पर फिर से उपलब्‍ध

इस देश के प्रधानमंत्री के जीवन पर बन रही कॉमिक बुक, कई दिलचस्प बातें आएंगी सामने

कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो (Justin Trudeau) के जीवन से जुड़ी खास बातें अब एक कॉमिक बुक के रूप में सबसे सामने आने वाली हैं.

इस देश के प्रधानमंत्री के जीवन पर बन रही कॉमिक बुक, कई दिलचस्प बातें आएंगी सामने
फाइल फोटो: रॉयटर्स

टोरंटो: कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो (Justin Trudeau) के जीवन से जुड़ी खास बातें अब एक कॉमिक बुक के रूप में सबसे सामने आने वाली हैं. टाइडल वेव प्रोडक्शन ने इस किताब पर काम शुरू कर दिया है और जल्द ही यह बाजार में होगी. 

कॉमिक बुक में प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो के बारे में काफी कुछ होगा. इसमें उनके बचपन से लेकर कॉलेज लाइफ के किस्सों को शामिल किया जाएगा. टाइडल वेव प्रोडक्शन ‘पॉलिटिकल पावर’ नाम से ग्राफिक नोवल सीरीज चलाता है और इस बार इसमें ट्रूडो को जगह दी गई है. 
25 दिसंबर, 1971 को ओटावा में पैदा हुए ट्रूडो ने 2015 में कनाडा के प्रधानमंत्री के रूप में शपथ ग्रहण की थी. वह लोगों के बीच काफी लोकप्रिय हैं, लिहाजा प्रकाशक को उम्मीद है कि उनके जीवन से जुड़ी कॉमिक बुक बाजार में धूम मचाएगी.   

16 सितंबर को रिलीज होने वाली 24 पन्नों की इस कॉमिक बुक में ट्रूडो की व्यक्तिगत और पेशेवर उपलब्धियों को रेखांकित किया गया है. इसके अलावा, किताब में PM के बचपन और जीवन से जुड़ी कुछ घटनाओं का भी जिक्र है. जैसे अपने पिता पियरे ट्रूडो की देखरेख में उनका बचपन कैसा बीता, उनके भाई की हिमस्खलन में हुई मौत आदि. साथ ही यह भी बताया गया है कि कनाडा के 23 वें प्रधानमंत्री बनने से पहले बतौर शिक्षक के रूप में ट्रूडो का जीवन कैसा था.

कॉमिक बुक का एक विशेष हार्डकवर, जिसे कंपनी राजनीतिक व्यक्ति के गैर-पक्षपातपूर्ण प्रोफाइल के रूप में वर्णित करती है, जल्द उपलब्ध होगा. टाइडल वेव प्रोडक्शन पिछले 11 वर्षों से दुनियाभर के नेताओं की छवि चमकाने का काम कर रहा है. कॉमिक बुक में यह भी बताया जाएगा कि प्रधानमंत्री की कुर्सी तक पहुंचने के लिए जस्टिन ट्रूडो को किस तरह के परेशानी का सामना करना. गौरतलब है कि कनाडा के प्रधानमंत्री के रूप में ट्रूडो ने अपनी एक अलग पहचान बनाई है. जनता के साथ ही मीडिया में भी वह काफी लोकप्रिय हैं.    

LIVE TV