Canada: कनाडा में फिर निशाने पर इंडियन, गैस स्टेशन के बाहर सिख महिला की गोली मारकर हत्या
topStories1hindi1472172

Canada: कनाडा में फिर निशाने पर इंडियन, गैस स्टेशन के बाहर सिख महिला की गोली मारकर हत्या

Canada News: पुलिस का कहना है कि यह सुनियोजित घटना है और इसकी जांच जारी है. अभी तक घटनास्थल से कोई हथियार बरामद नहीं हुआ है. यह वारदात भारतीय मूल के 18 वर्षीय सिख महकप्रीत सेठी की सरे के एक हाई स्कूल की पार्किंग में हुई हत्या करने के कुछ दिनों बाद हुई है.

Canada: कनाडा में फिर निशाने पर इंडियन, गैस स्टेशन के बाहर सिख महिला की गोली मारकर हत्या

Sikh Women Killed in Canada: कनाडा के मिसिसॉगा में एक गैस स्टेशन के बाहर 21 वर्षीय कनाडाई-सिख महिला की गोली मारकर हत्या कर दी गई. ब्रैम्पटन की रहने वाली पवनप्रीत कौर की मौत 3 दिसंबर को क्रेडिटव्यू-ब्रिटानिया रोड्स इलाके में गैस स्टेशन पर रात करीब 10 बजकर 40 मिनट पर हुई. पील क्षेत्रीय पुलिस के एक बयान में कहा गया है कि घायल महिला को बचाने का प्रयास असफल रहा. अब पुलिस उस संदिग्ध की तलाश कर रही है, जिसने गोली मारी थी. वह संदिग्ध गहरे रंग के कपड़े पहने हुए था और घटना के बाद पैदल ही घटनास्थल से भागकर निकल गया था.

घटनास्थल से बरामद नहीं हुआ हथियार 

पुलिस का कहना है कि यह सुनियोजित घटना है और वह इसकी जांच कर रही है. पुलिस को अभी तक घटनास्थल से कोई हथियार बरामद नहीं हुआ है. यह घटना भारतीय मूल के 18 वर्षीय सिख महकप्रीत सेठी की सरे के एक हाई स्कूल की पार्किंग में चाकू मारकर हत्या करने के कुछ दिनों बाद हुई है. ऐसे में भारतीयों की सुरक्षा पर एक बार फिर सवाल उठने लगा है.

लगातार निशाने पर हैं भारतीय

बता दें कि पिछले कुछ समय में कनाडा के कुछ इलाकों में भारतीय लोगों पर हमले के मामले बढ़े हैं. इनमें से कई की मौत भी हुई है. रिपोर्ट के अनुसार, कनाडा के कुछ इलाकों में खालिस्तान और पाकिस्तान समर्थकों द्वारा ही भारतीयों को निशाना बनाकर हमले किए जा रहे हैं. भारतीय विदेश मंत्रालय भारतीयों पर लगातार होते हमलों को देखते हुए कनाडा सरकार को अपनी आपत्ति भी जता चुकी है. कनाडा सरकार ने भारतीयों की सुरक्षा का वादा किया था. यही नहीं कनाडा के अलावा ब्रिटेन में भी लगातार भारतीय मूल के लोगों को निशाना बनाया जा रहा है और उन पर जानलेवा हमले किए जा रहे हैं.

(इनपुट : आईएएनएस)

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news