IS में शामिल होने के इच्छुक 10 युवकों को कनाडा पुलिस ने किया गिरफ्तार
Advertisement

IS में शामिल होने के इच्छुक 10 युवकों को कनाडा पुलिस ने किया गिरफ्तार

कनाडा की पुलिस ने पिछले सप्ताह मोंट्रियल के ट्रूडो अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे से 10 युवकों को इस संदेह के आधार पर गिरफ्तार किया कि वह लोग इस्लामिक स्टेट समूह में शामिल होने के लिए इराक और सीरिया जाना चाह रहे थे।

IS में शामिल होने के इच्छुक 10 युवकों को कनाडा पुलिस ने किया गिरफ्तार

टोरंटो: कनाडा की पुलिस ने पिछले सप्ताह मोंट्रियल के ट्रूडो अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे से 10 युवकों को इस संदेह के आधार पर गिरफ्तार किया कि वह लोग इस्लामिक स्टेट समूह में शामिल होने के लिए इराक और सीरिया जाना चाह रहे थे।

रॉयल कैनेडियन माउंटेड पुलिस ने मंगलवार देर रात को एक बयान में कहा कि इस समय कोई आरोप नहीं लगाए गए हैं लेकिन जांच चल रही है। सभी 10 युवकों के पासपोर्ट जब्त कर लिए गए हैं। आरसीएमपी ने गिरफ्तार किए गए लोगों की पहचान या उनकी गिरफ्तारी के पीछे की वजह बनी जानकारी को उजागर करने से इंकार कर दिया क्योंकि अभी आरोप नहीं लगाए गए हैं।

आरसीएमपी के बयान में कहा गया, ‘हालांकि हम यह कह सकते हैं कि युवकों के परिवारों और दोस्तों से जांचकर्ताओं ने मुलाकात की है।’ पुलिस ने मीडिया से इन युवकों के परिवार के सदस्यों की निजता का सम्मान करने के लिए कहा है।

पुलिस ने कहा, ‘यह गिरफ्तार किए गए लोगों के संबंधियों और प्रियजनों के लिए बहुत मुश्किल भरा समय है क्योंकि देश छोड़ने का फैसला परिवार का नहीं था बल्कि परिवार के एक सदस्य का था। इसका नतीजा यह है कि युवक द्वारा लिए गए इस फैसले को समझ पाने में परिवार के सदस्य खुद को अक्सर असमर्थ और पूरी तरह स्तब्ध महसूस करते हैं।’’ आरसीएमपी के तहत आने वाली कनाडा की आतंकवाद रोधी इकाई, क्यूबेक प्रांतीय पुलिस और मॉन्ट्रियल पुलिस ने इस अभियान में हिस्सा लिया।

Trending news