रूसी दिग्गजों को ट्रंप शासन में रिश्ते सुधरने की उम्मीद
Advertisement

रूसी दिग्गजों को ट्रंप शासन में रिश्ते सुधरने की उम्मीद

रूसी अधिकारियों और सांसदों ने अमेरिका में डोनाल्ड ट्रंप के शपथ ग्रहण की तारीफ की और उम्मीद जताई कि नए अमेरिकी प्रशासन में मॉस्को और वाशिंगटन के बीच संबंध बेहतर होंगे।

मॉस्को : रूसी अधिकारियों और सांसदों ने अमेरिका में डोनाल्ड ट्रंप के शपथ ग्रहण की तारीफ की और उम्मीद जताई कि नए अमेरिकी प्रशासन में मॉस्को और वाशिंगटन के बीच संबंध बेहतर होंगे।

मॉस्को और रूस के कई दूसरे प्रमुख शहरों में राजनीतिक अभिजात वर्ग से ताल्लुक रखने वाले लोग ट्रंप के शपथ ग्रहण के मौके पर जश्न मनाते देखे गए और इससे बार एवं क्लब मालिकों की चांदी हो गई है। ट्रंप ने वादा कया है कि वह अमेरिका और रूस के संबंधों में चली आ रही वर्षों पुरानी कड़वाहट को दूर करेंगे। यूक्रेन संकट, सीरिया में युद्ध और अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में कथित रूसी हस्तक्षेप को लेकर दोनों देशों के रिश्ते काफी बिगड़ गए हैं।

रूसी प्रधानंत्री दमित्री मेदवेदेव ने कहा कि रूस को लेकर ट्रंप की नीति अभी स्पष्ट नहीं है, लेकिन ‘हम उम्मीद करते हैं कि आगे सब ठीक होगा।’ ट्रंप के शपथ ग्रहण के जश्न की खुमारी मॉस्को में कई स्थानों पर देखी गई। यहां के एक प्रमुख नाइटक्लब में बड़ी संख्या में लोग एकत्र हुए और जश्न मनाया।

Trending news