Euro Cup 2021 में जीत के जश्‍न ने बिगाड़े Italy के हालात, करीब 4 गुना बढ़े Covid के Daily Cases
Advertisement

Euro Cup 2021 में जीत के जश्‍न ने बिगाड़े Italy के हालात, करीब 4 गुना बढ़े Covid के Daily Cases

लंबे समय से कोरोना (Corona) के कारण पार्टी करने से महरूम रहे इटली के निवासियों ने यूरो कप में जीत के जश्‍न (Euro Cup Victory Celebration) में कोविड प्रोटोकॉल की धज्जियां उड़ा दीं. इसका नतीजा अब कोरोना के तेजी से बढ़ते मामलों के रूप में सामने आ रहा है.

(फाइल फोटो)

इटली: इटली (Italy) में कोविड-19 (Covid-19) संक्रमण के मामलों की संख्‍या में अचानक तेजी से इजाफा हुआ है. स्वास्थ्य विशेषज्ञों का कहना है कि स्पष्ट तौर पर इसके पीछे यूरोपीय चैम्पियनशिप जीतने के बाद इटली के लोगों द्वारा मनाया गया जश्‍न (Celebration) ही प्रमुख कारण है. 12 जुलाई को यूरो कप (Euro Cup) जीतते ही पूरे देश में जश्‍न शुरू हो गया और लाखों लोग सड़कों पर उतर आए. अपनी विजेता टीम (Winner Team) के स्‍वागत में बड़ी रैली भी निकाली गई.  

  1. जीत के जोश में खोया होश 
  2. इटली में तेजी से बढ़े कोरोना के मामले 
  3. सड़कों पर उतरकर यूरो कप की जीत का जश्‍न मना रहा है देश 

तेजी से बढ़े मामले 

हफ्ते भर पहले शुरू हुए जश्‍न के नतीजे रोजाना बढ़ते नए कोविड मामलों (New Covid Cases) में दिखने लगे हैं. पिछले 3 दिनों से रोम, लाजियो, मिलान आदि में नए मामले तेजी से बढ़े हैं. शनिवार को लाजियो में सबसे ज्‍यादा नए मामले दर्ज हुए. खबरों के मुताबिक 1 जुलाई को इटली में कोरोना के महज 879 मामले दर्ज हुए थे, वहीं 18 जुलाई को 3,127 मामले दर्ज हुए. ये स्थिति तब है, जबकि वीकेंड पर कम संख्‍या में टेस्‍ट होते हैं. 

यह भी पढ़ें: Coronavirus ने बदल दिया हज यात्रा का तरीका, इन नियमों का करना होगा पालन

कोरोना प्रोटोकॉल की उड़ी धज्जियां 

12 जुलाई को टीम के जीतते ही प्रशंसक सड़कों पर उतर आए थे. इसके बाद भी  जश्‍न जारी रहा और फिर विजेता टीम ओपन बस में निकली, जिसके साथ इटली के हजारों प्रशंसक भी पैदल और वाहनों में चले. 

इटली सरकार के कोविड महामारी सलाहकार डॉ. फ्रेंको लोकाटेली ने रविवार को ला रिपब्लिका से इंटरव्‍यू में कहा कि इस भीड़ ने वायरस को ज्‍यादा से ज्‍यादा लोगों तक फैलने में मदद की है. उन्‍होंने यह भी कहा कि इटली में अब संक्रमित लोगों की औसत आयु 28 साल है.

Trending news