Zoom कॉल पर 900 कर्मचारियों को एक झटके में निकालने वाले CEO ने अब एक और लेटर जारी किया
X

Zoom कॉल पर 900 कर्मचारियों को एक झटके में निकालने वाले CEO ने अब एक और लेटर जारी किया

एक झटके में 900 कर्मचारियों को नौकरी से निकालने के लिए आलोचना झेल रहे भारतीय मूल के सीईओ ने अपने व्यवहार पर माफी मांगी है. उन्होंने कहा कि मैंने जिस तरह से इस पूरे मामले को संभाला, उसके लिए मैं माफी चाहता हूं. मैं अपने कर्मचारियों का सम्मान करने में विफल रहा.

Zoom कॉल पर 900 कर्मचारियों को एक झटके में निकालने वाले CEO ने अब एक और लेटर जारी किया

वाशिंगटन: महज ढाई मिनट की जूम कॉल पर 900 कर्मचारियों को नौकरी से निकालने (900 Employees Fired) वाले भारतीय मूल के सीईओ विशाल गर्ग (Vishal Garg) ने अपने व्यवहार के लिए कर्मचारियों से माफी मांगी है. उन्होंने कंपनी की वेबसाइट पर अपना माफीनामा पोस्ट किया है. हालांकि, उन्होंने ये भी स्पष्ट किया है कि वो अपने फैसले पर कायम हैं.

इस्तेमाल किए थे तल्ख शब्द 

‘डेली मेल’ की रिपोर्ट के अनुसार, अमेरिकी कंपनी 'बेटर डॉट कॉम' के सीईओ विशाल गर्ग (Vishal Garg) ने पिछले हफ्ते जूम मीटिंग (Zoom Webinar) के दौरान एक झटके में अपने 900 कर्मचारियों को नौकरी से निकाल दिया था. विशान ने जूम पर एक वेबिनार का आयोजन किया था, जिसमें उन्होंने 900 से ज्यादा कर्मचारियों को नौकरी से हटाने का ऐलान कर दिया था. साथ ही उन्होंने कर्मचारियों के लिए बेहद तल्ख शब्दों का इस्तेमाल किया था. इसके बाद से उनकी जमकर आलोचना हो रही है.

ये भी पढ़ें -महिला टीचर के हॉट वीडियो ने लगाई आग, पैरेंट्स से लेकर स्कूल तक हर कोई नाराज

‘कर्मियों का सम्मान करने में रहा विफल’

अब विशाल गर्ग ने निकाले गए कर्मचारियों से माफी मांगी है. उन्होंने कहा है, 'मैंने जिस तरह से इस पूरे मामले को संभाला, उसके लिए मैं माफी चाहता हूं. मैं प्रभावित हुए लोगों और कंपनी के प्रति उनके योगदान का सम्मान करने और प्रशंसा जाहिर करने में विफल रहा'. उन्होंने आगे कहा कि कर्मचारियों को नौकरी से निकालने का फैसला मेरा था, लेकिन इसे सही ढंग से कम्यूनिकेट करने में मैं नाकाम रहा और मुझे इसका अफसोस है.

‘आप धीरे-धीरे काम करते हैं’

सीईओ विशाल गर्ग ने अपने कर्मचारियों के लिए 'बहुत धीरे-धीरे काम करने वाले' सहित कई चुभने वाले शब्दों का इस्तेमाल किया था. इन शब्दों पर कर्मचारियों ने भी आपत्ति जताई थी. सोशल मीडिया पर अपने इस व्यवहार के लिए गर्ग को लगातार निशाना बनाया जा रहा है. अब माफी मांगकर उन्होंने मामले को खत्म करने का प्रयास किया है.

Vishal ने किया ये वादा

उन्होंने कहा, 'मुझे अहसास है कि मैंने एक बुरी खबर को और भी बुरे रूप में पेश किया. मैं अपनी इस गलती के लिए माफी मांगता हूं और विश्वास दिलाता हूं कि भविष्य में ऐसा कुछ नहीं होगा. मैंने इस गलती से बहुत कुछ सीखा है'. हालांकि, अपने फैसले का बचाव करते हुए उन्होंने कहा कि बाजार के दबाव को ध्यान में रखते हुए कभी-कभी कड़े फैसले लेने पड़ते हैं.

 

Trending news