ये हैं भारतीय व्यंजनों के सबसे बड़े शौकीन, फ्लाइट से मंगवाते हैं चिकन टिक्का मसाला
Advertisement

ये हैं भारतीय व्यंजनों के सबसे बड़े शौकीन, फ्लाइट से मंगवाते हैं चिकन टिक्का मसाला

फ्रांस में रहने वाले ब्रिटेन के लोग भारतीय चिकन टिक्का के बेहद शौकीन हैं. वे अपने इस शौक को पूरा करने के लिए फ्लाइट से चिकन टिक्का की डिलीवरी करवा रहे हैं. 

भारतीय चिकन टिक्का मसाला के शौकीन हैं ब्रिटेन के लोग. प्रतीकात्मक तस्वीर

लंदन: यूं तो आपने भारतीय व्यंजनों शौकीनों के कई किस्से सुने या देखे होंगे, लेकिन यह कहानी बिल्कुल ही अलग है. फ्रांस में रहने वाले ब्रिटेन के लोग भारतीय चिकन टिक्का के बेहद शौकीन हैं. वे अपने इस शौक को पूरा करने के लिए फ्लाइट से चिकन टिक्का की डिलीवरी करवा रहे हैं. अब ब्रिटेन से विमान की मदद से फ्रांस में ‘करी’ मंगायी जा रही है. इस विमान को स्थानीय मीडिया ‘करी एयर’ कह रहा है. यह विमान ब्रिटेन के पोर्ट्समाउथ में स्थित आकाश तंदूरी रेस्त्रां के मशहूर व्यंजनों को अपने साथ लेकर शनिवार को बोरड्यूक्स जाएगा. प्रत्येक व्यक्ति को इसके लिए करीब 36 यूरो की राशि चुकानी होगी.

  1. फ्रांस में बसे ब्रिटिश नागरिक हैं भारतीय व्यंजनों के शौकीन
  2. फ्लाइट से मंगवा रहे हैं चिकन टिक्का मसाला
  3. प्रत्येक व्यक्ति को इसके लिए करीब 36 यूरो की राशि चुकानी है

ब्रिटेन के लोग फ्रांसिसी दोस्तों को भी चखाते हैं भारतीय व्यंजन
बताया जा रहा है कि यह विमान इंग्लैंड के दक्षिणी तट के ली-ओन-सोलेंट से चिकन टिक्का मसाला, लैंब बाल्टी, बंगाल नगा चिकन और वेजिटेबल पनीर कोराई के साथ चावल और नान लेकर उड़ान भरेगी.

ये भी पढ़ें: अंडों में कीटनाशक पाए जाने से यूरोप में हड़कंप, मारी जा रही हैं लाखों मुर्गियां

पोर्ट्समाउथ की द न्यूज की खबर के मुताबिक यह छह सीटों वाला विमान बोरड्यूक्स में उतरेगा. यहां ब्रिटेन के 50 लोगों सहित उनके फ्रांस के दोस्त भारतीय जायके को चखेंगे.

ये भी पढ़ें: फ़ौरन बंद कर दें चिकन और अंडे खाना!

आकाश रेस्त्रां के नियमित ग्राहक रॉय बुचान ने कहा, 'फ्रांस में कुछ भारतीय रेस्त्रां हैं लेकिन इंग्लैंड के जैसा स्वाद इन रेस्त्रां का नहीं होता है. ऐसा ज्यादातर फ्रांस के लोगों की वजह से है क्योंकि मुख्य रूप से यह लोग मसालेदार खाने के शौकीन नहीं होते हैं.'

ये भी देखे

Trending news