close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

अमेरिका-मेक्सिको सीमा पर मिला बच्ची का शव, भारतीय होने का शक

अमेरिकी सीमा गश्त के कर्मियों ने एरिजोना के लुकेवेल से 27 किलोमीटर पश्चिम में बुधवार को बच्ची का शव बरामद किया.

अमेरिका-मेक्सिको सीमा पर मिला बच्ची का शव, भारतीय होने का शक

ह्यूस्टन: अमेरिका-मेक्सिको सीमा क्षेत्र के दूरदराज एवं खाली क्षेत्र में सात वर्षीय एक बच्ची का शव मिला है, जिसके बारे में माना जा रहा है कि वह भारतीय है. अमेरिकी राजस्व एवं सीमा सुरक्षा विभाग ने इसकी जानकारी दी है.

अमेरिकी सीमा गश्त के कर्मियों ने एरिजोना के लुकेवेल से 27 किलोमीटर पश्चिम में बुधवार को बच्ची का शव बरामद किया. टस्कन प्रमुख गश्त एजेंट ने कहा कि उनकी संवेदनाएं उस छोटी बच्ची और उसके परिवार के साथ है.

एजेंसी ने एक बयान में बताया कि दरअसल यह बच्ची चार अन्य लोगों के साथ यात्रा कर रही थी और उसे मानव तस्करों ने सीमा के निकट छोड़ दिया था. तस्करों ने यहां लोगों को खतरनाक स्थान से गुजरने का आदेश दिया था. गश्त अधिकारियों को यह जानकारी दो भारतीय महिलाओं से पूछताछ के दौरान मिली. ये महिलाएं पूछताछ के दौरान बता रही थीं कि वह अमेरिका कैसे पहुंची और और कैसे एक महिला और दो बच्चे कुछ घंटे पहले उनसे अलग हो गए.

यह जानकारी मिलने के बाद कर्मियों को संबंधित क्षेत्र में बच्ची का शव मिला. हालांकि अमेरिका सीमा गश्त अधिकारियों को पैरों के निशान मिले हैं जिससे पता चला है कि बाकी सदस्य वापस मेक्सिको चले गए.