चिली में 6.3 तीव्रता का भूकंप, कोई हताहत नहीं
Advertisement

चिली में 6.3 तीव्रता का भूकंप, कोई हताहत नहीं

 चिली के मध्य क्षेत्र में 6.3 तीव्रता के भूकंप से सेंटियागो की इमारतें हिल गईं। बहरहाल, भूकंप के कारण जान माल के किसी प्रकार के नुकसान की कोई सूचना नहीं है और अधिकारियों ने देश के लंबे समुद्र तट पर सुनामी आने की आशंका से इनकार किया है।

सेंटियागो: चिली के मध्य क्षेत्र में 6.3 तीव्रता के भूकंप से सेंटियागो की इमारतें हिल गईं। बहरहाल, भूकंप के कारण जान माल के किसी प्रकार के नुकसान की कोई सूचना नहीं है और अधिकारियों ने देश के लंबे समुद्र तट पर सुनामी आने की आशंका से इनकार किया है।

यूएस जियोलॉजिकल सर्वे के अनुसार मंगलवार रात आए भूकंप का केंद्र ओवाले से 25 मील (40 किलोमीटर) पश्चिम में था। भूकंप स्थानीय समयानुसार रात नौ बजकर 33 मिनट पर आया और इससे सेंटियागो में इमारतें हिल गईं। चिली के आपात सेवा कार्यालय ने बताया कि जान-माल के किसी प्रकार के नुकसान की तत्काल कोई सूचना नहीं मिली है।

नौसेना ने बताया कि सुनामी संबंधी कोई चेतावनी जारी नहीं की गई है। चिली में अक्सर भूकंप आते रहते हैं। यहां वर्ष 2010 में 8.8 तीव्रता के भूकंप के कारण आई सुनामी से 500 से अधिक लोगों की मौत हो गई थी और 2,20,000 मकान तबाह हो गए थे।

Trending news