चीन-बांग्लादेश सभा ढाका में आयोजित, डिजिटल अर्थव्यवस्था के आदान-प्रदान पर हुई चर्चा

चीनी इलेक्ट्रॉनिक प्रौद्योगिकी समूह लिमिटेड कंपनी के उप जनरल मैनेजर ली लीकुंग ने कहा कि हमारी कंपनी बांग्लादेश के विभिन्न क्षेत्रों के साथ चीन द्वारा निर्मित श्रेष्ठ उत्पादों को साझा करना चाहती है

चीन-बांग्लादेश सभा ढाका में आयोजित, डिजिटल अर्थव्यवस्था के आदान-प्रदान पर हुई चर्चा
फाइल फोटो

बीजिंग: चीनी इलेक्ट्रॉनिक प्रौद्योगिकी समूह लिमिटेड कंपनी और बांग्लादेश के उच्च शिक्षालयों व अनुसंधान संस्थाओं द्वारा संयुक्त रूप से आयोजित डिजिटल (Digital) सभा बांग्लादेश की राजधानी ढाका में आयोजित हुई. इस सभा में स्मार्ट शहर, स्मार्ट कृषि और स्मार्ट स्कूल आदि मुद्दों पर ध्यान केंद्रित हुआ.

LIVE TV...

इस सभा में उपस्थित बांग्लादेश (Bangladesh) के सूचना मंत्री हसन महमूद ने कहा कि राष्ट्रीय सूचनाकरण और डिजिटल अर्थव्यवस्था वर्तमान में उन्नत उत्पाद शक्ति के विकास की दिशा है. जो शहर का शासन करने, उद्यम व जनता को सुविधा देने, और पारिस्थितिक विकास को मजबूत करने आदि पक्षों में महत्वपूर्ण भूमिका अदा करते हैं. आशा है भविष्य में चीन (China) व बांग्लादेश इस से संबंधित ज्यादा से ज्यादा सहयोग कर सकेंगे.

चीनी इलेक्ट्रॉनिक प्रौद्योगिकी समूह लिमिटेड कंपनी के उप जनरल मैनेजर ली लीकुंग ने कहा कि हमारी कंपनी बांग्लादेश के विभिन्न क्षेत्रों के साथ चीन द्वारा निर्मित श्रेष्ठ उत्पादों को साझा करना चाहती है, और चीन व बांग्लादेश के बीच डिजिटल अर्थव्यवस्था के आदान-प्रदान व सहयोग में एक मंच बनाना चाहती है.