चीन में निर्माणाधीन चबूतरा ध्वस्त, 40 से ज्यादा लोगों की मौत
Advertisement

चीन में निर्माणाधीन चबूतरा ध्वस्त, 40 से ज्यादा लोगों की मौत

पूर्वी चीन के जियांगक्सी प्रांत में एक उर्जा संयंत्र में निर्माणाधीन चबूतरा (प्लेटफॉर्म) गिर जाने से आज 40 से अधिक लोगों की मौत हो गयी। सरकारी समाचार एजेंसी शिन्हुआ ने खबर दी है कि यह हादसा सुबह सात बजे के करीब उस समय हुयी जब एक कूलिंग टावर का चबूतरा ध्वस्त होकर जमीन पर गिर गया। इसके मलबे के नीचे फंसने वाले लोगों की सही संख्या के बारे में जानकारी नहीं है।

चीन में निर्माणाधीन चबूतरा ध्वस्त, 40 से ज्यादा लोगों की मौत

बीजिंग: पूर्वी चीन के जियांगक्सी प्रांत में एक उर्जा संयंत्र में निर्माणाधीन चबूतरा (प्लेटफॉर्म) गिर जाने से आज 40 से अधिक लोगों की मौत हो गयी। सरकारी समाचार एजेंसी शिन्हुआ ने खबर दी है कि यह हादसा सुबह सात बजे के करीब उस समय हुयी जब एक कूलिंग टावर का चबूतरा ध्वस्त होकर जमीन पर गिर गया। इसके मलबे के नीचे फंसने वाले लोगों की सही संख्या के बारे में जानकारी नहीं है।

निर्माणाधीन फेनचेंग उर्जा संयंत्र के कूलिंग टावर के चबूतरे के गिर जाने के बाद 40 से अधिक लोगों के मारे जाने की पुष्टि हो चुकी है।शहर की सुरक्षा विभाग के मुताबिक, घटनास्थल पर कामगार अभी भी फंसे हुये हैं। चिकित्सा और दमकल कर्मी वहां पहुंच गये हैं।

चीन के सुरक्षा प्रशासन के मुताबिक जिस समय हादसा हुआ उस समय इस चबूतरे (प्लेटफॉर्म )पर करीब 68 लोग काम कर रहे थे। 200 से अधिक दमकल कर्मियों को तलाश और बचाव अभियान में लगाया गया है। सरकारी टीवी पर दिखाये गये सीसीटीवी फुटेज की तस्वीरों से पता चला है कि दर्जनों बचाव कर्मचारी मलबे के नीचे दबे श्रमिकों की तलाश कर रहे हैं।

 

Trending news