जो बाइडेन का चीन को कड़ा संदेश, अमेरिका को दोबारा WHO में शामिल करने पर कही ये बात
Advertisement

जो बाइडेन का चीन को कड़ा संदेश, अमेरिका को दोबारा WHO में शामिल करने पर कही ये बात

अमेरिका के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति जो बाइडेन (Joe Biden) ने  चीन (China) को कड़ा संदेश दिया और कहा है चीन को नियमों का पालन करना होगा और उसी के तहत काम करना पड़ेगा.

(फाइल फोटो)

वाशिंगटन: अमेरिका के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति जो बाइडेन (Joe Biden) ने  विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) में अमेरिका को एक बार फिर शामिल करने की बात को दोहराया है, हालांकि इसके साथ ही उन्होंने चीन (China) को कड़ा संदेश दिया और कहा है वह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि चीन नियम के हिसाब से चले.

  1. बाइडेन ने कहा कि चीन को नियमों का पालन करना होगा
  2. बाइडेन ने WHO में शामिल होने की बात दोहराई
  3. चीन के बर्ताव के कारण दंडित करना चाहते हैं बाइडेन

डोनाल्ड ट्रंप ने अमेरिका को किया था अलग
बता दें कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने इस साल अप्रैल में अमेरिका को विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) से अलग करने का फैसला किया था. अमेरिका ने आरोप लगाया था कि डब्ल्यूएचओ (WHO) ने कोरोना वायरस को लेकर विश्व को गुमराह किया और लगातार चीन का पक्ष लिया. इस कारण यह जानलेवा वायरस से दुनिया भर के देशों में फैल गया.

LIVE टीवी

चीन को दंडित करना चाहते हैं जो बाइडेन
जो बाइडेन (Joe Biden) ने राष्ट्रपति चुनाव की बहस के दौरान दिए गए बयान को लेकर पूछे गए सवाल का जवाब देते हुए चीन को दंडित करने की बात कही. उनसे पूछा गया था कि क्या दूसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था अमेरिका चीन पर, जो दुनिया की दूसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था है, आर्थिक प्रतिबंध या टैरिफ लगाएंगी. इसके जवाब में बाइडेन ने कहा कि जिस तरह से चीन बर्ताव कर रहा है, वह उसे दंडित करना चाहते हैं.

फिर डब्ल्यूएचओ में शामिल होगा अमेरिका
जो बाइडेन ने कहा कि उनका प्रशासन पहले दिन से ही विश्व स्वास्थ्य संगठन में फिर से शामिल होने जा रहा है. हमें यह सुनिश्चित करना होगा कि बाकी दुनिया और हम एक साथ मिलकर काम करें. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि चीन को नियमों का पालन करना होगा और उसी के तहत काम करना पड़ेगा.

Trending news