Breaking News
  • FATF की बैठक में पाकिस्‍तान को फिर झटका, ग्रे-लिस्‍ट से बाहर निकलने के मंसूबों पर फिरा पानी
  • कार्ति चिदंबरम को ब्रिटेन और फ्रांस जाने की कोर्ट से मिली इजाजत
  • अफगानिस्‍तान: राष्‍ट्रपति पद के लिए हुए चुनाव में पहले राउंड में अशरफ गनी ने जीत हासिल की

कोरोना वायरस से चीन की जंग जारी, हुबेई प्रांत में खोले गए 9 अस्थायी अस्पताल

इन अस्पतालों में वर्तमान में 5,606 मरीज इलाज करवा रहे हैं.

कोरोना वायरस से चीन की जंग जारी, हुबेई प्रांत में खोले गए 9 अस्थायी अस्पताल
फोटो- IANS

वुहान: कोरोनो वायरस से संक्रमित रोगियों के इलाज के लिए चीन के हुबेई प्रांत में 6,960 से अधिक बेड वाले 9 अस्थायी अस्पताल खोले गए हैं. नेशनल हेल्थ कमिशन (एनएचसी) के एक वरिष्ठ अधिकारी ने शनिवार को यह जानकारी दी. समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने वुहान की प्रांतीय राजधानी में एक प्रेस कांफ्रेंस में एनएचसी के उप प्रमुख वांग हेशेंग द्वारा दिए गए बयान का हवाला देते हुए कहा कि इन अस्पतालों में वर्तमान में 5,606 मरीज इलाज करवा रहे हैं.

वुहान में इस महीने की शुरुआत में योजनाबद्ध तरीके से खोले गए दो अस्पताल हुओशेंशान और लीशेंशान में शुरुआत से ही मरीजों का इलाज किया जा रहा है.

हुओशेंशान अस्पताल का निर्माण 10 दिनों में पूरा किया गया था, जिसने रिकॉर्ड भी बनाया है.

वांग ने यह भी कहा कि वर्तमान में सीओवीआईडी-19 प्रकोप का रोकथाम और नियंत्रण चीन में अपने सबसे महत्वपूर्ण चरण में है, जबकि वुहान में इससे लड़ाई अभी भी जारी है.

उन्होंने कहा, "संक्रमण दर को कम करने की कोशिश के मद्देनजर, हुबेई प्रांत खास तौर पर वुहान में सामुदायिक स्तर पर रोकथाम और नियंत्रण बलों को मजबूत किया जाएगा और लक्ष्य किए गए प्रबंधन को बढ़ावा दिया जाएगा, ताकि समुदायों को महामारी के खिलाफ एक मजबूत किले के रूप में परिवर्तित किया जा सके."

एक अन्य घोषणा में एनएचसी के अधिकारी जियाओ याहुई ने कहा कि वुहान के दो मुख्य अस्पतालों में से 30 से 39 प्रतिशत मरीजों को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है.